UP बोर्ड परीक्षा केंद्र के लिए 150 स्कूलों ने जताई आपत्ति, कहा - 'और परीक्षा केंद्र बनवाए जाए'..
UP बोर्ड परीक्षा केंद्र के लिए 150 स्कूलों ने जताई आपत्ति, कहा - 'और परीक्षा केंद्र बनवाए जाए'..
Share:

जल्द ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं जारी होने वाली जा रही है. जंहा यूपी बोर्ड के परीक्षा केंद्रों को लेकर स्कूलों ने सवाल उठाए हैं. स्कूलों का दावा है कि उनके छात्रों को 25 से 30 किलोमीटर दूर भेजा गया है. परीक्षा केंद्रों को लेकर 150 से ज्यादा स्कूलों ने आपत्तियां दर्ज की गई हैं. सबसे ज्यादा आपत्तियां दूरी से ही संबंधित हैं. इन स्कूलों ने परीक्षा केंद्र बदलने की मांग करते हुए करीब के स्कूलों को परीक्षा केंद्र बनाने की मांग की जा रही है. मिली जानकारी के मुताबिक यूपी बोर्ड ने इस बार नियमों में फेरबदल करते हुए परीक्षार्थियों को आवंटित करने के लिए स्कूलों से 20 किलोमीटर तक दायरे में आने वाले स्कूलों का ब्यौरा मांगा था.

लेकिन बोर्ड ने इससे ज्यादा दूरी के भी स्कूलों को परीक्षा केंद्र बना दिए हैं. राजकीय हाईस्कूल मवई के आठ छात्र और 20 छात्राओं का परीक्षा केंद्र चंद्रवाल स्थित विमला इंटरनेशनल स्कूल बनाया जा रह है. वही स्कूल प्रशासन ने परीक्षा कार्यालय में लिखित में आपत्ति दर्ज कराई है कि उनके छात्रों का परीक्षा केंद्र 30 किलोमीटर से भी ज्यादा दूरी पर बनाया गया है. वहीं गीतापल्ली स्थित नालंदा पब्लिक इंटर कॉलेज के इंटर के छात्रों का परीक्षा केंद्र निलमथा स्थित मां महाकाली हायर सेकंडरी स्कूल को बनाया जा चुका है. सूत्रों के मुताबिक कॉलेज प्रशासन ने परीक्षा कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई है कि उनके छात्रों का सेंटर 25 किलोमीटर दूर भेज दिया गया है. आपत्तियां दर्ज कराने वालों में चाइल्ड केयर इंटर कॉलेज, भगवान बख्श सिंह इंटर कॉलेज, न्यू सेंट जोंस इंटर कॉलेज, एसकेडी एकेडमी, फरहीन पब्लिक इंटर कॉलेज, एकेडी पब्लिक कॉलेज, मालती शिक्षा निकेतन, लखनऊ सिटी कॉलेज, न्यू होप कॉर्मेल इंटर कॉलेज, शक्ति विद्यापीठ गर्ल्स इंटर कॉलेज, स्वामी विवेकानंद व अन्य सम्मलित है.

इनकी दलील: छात्रों के घर से पड़ेगी 40 किलोमीटर तक की दूरी ऐसा कहा जा रहा है कि दूरी को लेकर आपत्ति दर्ज करने के पीछे ज्यादातर स्कूलों ने अपना तर्क दिया है कि उनके यहां पर दूर-दूर से छात्र पढ़ने आते हैं. ऐसे में उनके घर से परीक्षा केंद्रों की दूरी 40 किमी. से भी ज्यादा दूर हो जाएगा. चिनहट स्थित पीस कॉन्वेंट इंटर कॉलेज के छात्रों का परीक्षा केंद्र कॉल्विन ताल्लुकेदार्स बनाया गया है. कॉलेज ने शिकायत दर्ज कराई है कि उनके छात्रों का परीक्षा केंद्र 25 किमी. दूर है. लेकिन छात्र काफी दूर से पढ़ने जाते हैं. उनके घर से परीक्षा केंद्र 40 किमी. से भी ज्यादा दूर है.

आज तक दर्ज करा सकते हैं: आपत्ति डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि आपत्ति दर्ज करने की अंतिम तिथि गुरुवार तक है. सभी आपत्तियों की समीक्षा की जाएगी और जिला समिति इस पर निर्णय लेने वाली है.

जनरल सर्जन के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 27900 रु

सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी, ये है लास्ट डेट

IIT Indore : इन पदों पर जॉब ओपनिंग, M.E/M.Tech, M.Phil/Ph.D डिग्री पास करें अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -