यूपी बोर्ड में गलत तरीके से परीक्षा देने वालों का हुआ खुलासा
यूपी बोर्ड में गलत तरीके से परीक्षा देने वालों का हुआ खुलासा
Share:

डोरिया : यूपी राज्य के देवरिया के एक स्कूल में साइंस विषय पर चल रही  बोर्ड परीक्षा के दौरान 9 लोगों का खुलासा सामने आया है .बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति किसी दूसरे छात्रों के स्थान पर परीक्षा में शामिल हुए. जांच के दौरान इन व्यक्तियों को गैर सावित किया गया है जो किसी दूसरे छात्रों के लिए परीक्षा दे रहे थे. परीक्षा केंद्र व्यवस्थापक  ने जांच के बाद इन सभी गुनहगारों पर मुकदमा दर्ज कराया दिया  है, जिसके आधार पर पुलिस ने गिरफ्तार कर इन्हें जेल भेज दिया है.

बताया जा रहा है की यूपी बोर्ड की परीक्षा में एक सेंटर से और दूसरे सेंटर से तीन व्यक्ति गिरफ्तार किये गए है. जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया की जिस विद्यालय से परीक्षा फॉर्म भरा गया है, उन दोनों विद्यालय के प्रधानचार्य पर भी एफआईआर दर्ज कराई गई है. उन्होंने बताया कि इनके प्रवेश पत्र पर  अपना फोटो  लगाकर ये परीक्षा  में शामिल हुए थे .और इनके इस प्रवेश  पात्र को  प्रिंसिपल ने सत्यापित भी किया था. 

मिली जानकारी के मुताबिक़ गिरफ्तार किये गए 6 लडके सेवाश्रम शिक्षण संस्थान उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जवाहर नगर के हैं जो श्री रामरूप इंटर कालेज सोन्दा में परीक्षा दे रहे थे. वहीं 3 को सर सैय्यद अहमद खां बरईपर तरकुलवा विद्यालय से पकड़ा गए जो यशोदा देवी कन्या इण्टर कालेज बरवां सेमरा के हैं. गोपनीय सूचना पर जिला विद्यालय निरीक्षक ने चेक किया तो पाया की ये सभी दूसरे के जगह परीक्षा दे रहे थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -