UP Board Exam: नक़ल पर नकेल कसने के लिए सरकार ने दिए निर्देश
UP Board Exam: नक़ल पर नकेल कसने के लिए सरकार ने दिए निर्देश
Share:

उत्तर प्रदेश में जल्द ही 6 फरवरी से बोर्ड परीक्ष का आयोजन किया जाना हैं. और इस बार बोर्ड परीक्षा में किसी भी प्रकार का फर्जीवाड़ा न देखने को मिले इसके लिए बोर्ड और शिक्षा विभाग सहित राज्य की योगी सरकार ने भी अपनी कमर कस ली हैं. राज्य की योगी सरकार ने हाल ही में आज बुधवार यानी 31 जनवरी को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश जारी किये हैं. इस आदेश में सबसे मुख्य बात परीक्षा के दौरान होने वाली नक़ल को रोकने की कही गयी हैं. 

राज्य सरकार के एक प्रवक्ता से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, सरकार ने छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है. आपको बता दे कि, 6 फरवरी से शुरू हों वाले बोर्ड परीक्षा की एडमिट कार्ड भी हाल ही में जारी कर दिए गए हैं. इस बार कुल 6 लाख से भी अधिक बच्चों ने परीक्षा के लिए आवेदन कराया हैं. इस बार बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले छात्रों की संख्या का कुल आंकड़ा 66 लाख से भी अधिक है. 

योगी ने एक कार्यक्रम को सम्बोधित करने के दौरान आदेश जारी किये. उन्होंने कहा कि, नकल रोकने के लिए हमारी सरकार सभी परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने पर विचार कर रही है. स्कूल में नकलविहीन परीक्षा सुनिश्चित कराने की सामूहिक जिम्मेदारी जिलाधिकारियों, पुलिस अधीक्षकों और जिला विद्यालय निरीक्षकों की होगी. किसी भी स्कूल से नकल की शिकायत मिलने पर इन सभी अधिकारियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

UP Board: छात्रों को राहत, परीक्षा में आधार अनिवार्य नहीं

ICAI IPCC Exam: जारी हुआ शेड्यूल, इस तारीख से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

UGC NET : उम्र सीमा में हुआ बदलाव, इन्हे मिलेगा लाभ

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -