UP Board 2020: 72 केंदों में होगी परीक्षा, नया शेड्यूल जारी

UP Board 2020: 72 केंदों में होगी परीक्षा, नया शेड्यूल जारी

यूपी बोर्ड परीक्षा पूरी होने से पहले ही बोर्ड सचिव की ओर से परीक्षा के दौरान नकल के आरोप में निरस्त परीक्षाएं 12 मार्च को हो सकती  है । बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि मऊ जिले में इंटर भौतिक विज्ञान का पर्चा मोबाइल पर वायरल होने के बाद 67 केंद्रों की परीक्षा निरस्त की गई थी। वहीं गाजीपुर जिले में जयनाथ इंटर कॉलेज खेमपुर गाजीपुर की इंटर भौतिक विज्ञान की परीक्षा निरस्त की गई है। वहीं बलिया जिले में श्री पचैव देवी राजमुनि इेवी इंटर कॉलेज बिगही बहुआरा की परीक्षा निरस्त की गई है।प्रयागराज जिले में एसटीएफ की कार्रवाई में यूडी मेमोरियल इंटर कॉलेज असरावे कला एवं बचई सिंह सिंगरौर इंटर कॉलेज चंद्रसेन प्रयागराज की दो केंद्रों की परीक्षा निरस्त की गई है, इन केंद्रों पर अंग्रेजी के प्रश्नपत्र में नकल के आरोप में परीक्षा निरस्त की गई है।

इसके साथ ही अलीगढ़ में आदर्श जनोद्घार इंटर कॉलेज बनुपुरा बाढ़ौल में हाईस्कूल विज्ञान की परीक्षा में नकल के आरोप में परीक्षा निरस्त की गई है। बोर्ड सचिव की ओर से जारी सूचना में कहा गया है कि निरस्त परीक्षा 12 मार्च को आठ से 11.15 बजे के बीच होगी। निरस्त परीक्षा जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जनपद के राजकीय इंटर कॉलेज अथवा प्रतिष्ठित विद्यालय में होगी, इसके लिए केंद्र जिला विद्यालय निरीक्षक जारी करेंगे।यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा पूरी होने के बाद बुधवार को इंटरमीडिएट में संस्कृत की परीक्षा हुई। इंटरमीडिएट संस्कृत की परीक्षा में प्रदेश भर में 505 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। 

इस प्रकार प्रदेश भर में अब तक 464606 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। इसके साथ ही परीक्षा में चार मार्च को कोई परीक्षार्थी नकल में नहीं पकड़ा गया। वहीं परीक्षा में अब तक 398 नकलची पकड़े गए जबकि 233 के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई। वहीं यूपी बोर्ड की ओर से परीक्षा छोड़ने वालों की पूरे प्रदेश में संख्या जहां 505 बताई जा रही है, इसके साथ ही प्रयागराज जिले में यह संख्या 1343 बताई जा रही है। ऐसे में बोर्ड की ओर से जारी परीक्षा छोड़ने वालों की संख्या सवालों के घेरे में आ गई है।

JNU में बढ़ाई गई एजुकेशन फीस, छात्रसंघ अध्यक्ष बोले- फिर से लड़ा जाएगा

विश्लेषक के पदों पर वैकेंसी, जानिए क्या है योग्यता

टेस्ट पायलट और पायलट के पदों पर भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन