UP Board: इस बार जल्द घोषित होंगे परीक्षा परिणाम
UP Board: इस बार जल्द घोषित होंगे परीक्षा परिणाम
Share:

परीक्षा देने के बाद बच्चे काफी लम्बे समय तक परिणाम का इंतजार करते रहते है. लेकिन इस बार बच्चों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पडेगा क्योकि, इस बार बोर्ड जल्द ही परीक्षा के नतीजे घोषित करने की तैयारी में है. खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि, उत्तर प्रदेश बोर्ड की ओर से अप्रैल के आखिर तक परिणाम घोषित कर दिए जायेंगे.

इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि, परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं की जांच 17 मार्च से शुरू हो जाएगी जिसमे करीब 1.46 लाख शिक्षक शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक, बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव का कहना है कि "हमने 6 फरवरी से परीक्षाएं शुरू कर दी थी और इस बार नतीजे भी जल्द ही जारी कर दिए जाएंगे." आगे उनका कहना है कि, इस बार उन्होंने 40 से 45 दिनों में नतीजे घोषित करने की योजना बनाई है.

गौरतलब है कि बोर्ड की दसवीं और बारहवीं की परीक्षाओं में देशभर से 28 लाख, 24 हजार, 734 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं इस साल दसवीं की परीक्षा में 16 लाख, 38 हजार, 428 जबकि बारहवीं की परीक्षा में 11 लाख, 86 हजार, 306 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. वहीं बच्चों को भी परीक्षा के परिणाम जल्द देखने की उत्सुकता रहती है. अगर ऐसा हुआ तो बच्चों के लिए ये एक अच्छा कदम होगा और वे आसानी से और जल्द ही अपने आगे का प्लान तैयार कर सकते है.

ये भी पढ़े

इसलिए बेहद जरूरी है कलीग्स के साथ अपनी पर्सनल लाइफ शेयर करना

अप्रेजल फॉर्म भरते समय इन बातों का रखें ध्यान

ऑफिस में भूलकर भी न करें ये गलतियां

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -