UP Board: 25 जनवरी को जारी होंगे बोर्ड एग्जाम के एडमिट कार्ड
UP Board: 25 जनवरी को जारी होंगे बोर्ड एग्जाम के एडमिट कार्ड
Share:

उत्तर प्रदेश बोर्ड द्वारा जल्द ही बोर्ड परीक्षा का आयोजन किया जाना हैं, और इसके लिए बोर्ड ने पूर्व में ही बोर्ड परीक्षा की तारीखों की घोषणा कर दी है. जहां बोर्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी से किया जाना हैं. ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इसके लिए छात्रों के प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किये जायेंगे. ख़बरों की माने तो प्रवेश पत्र 25 जनवरी 2018 तक जारी कर दिए जायेंगे. आप अपना प्रवेश पत्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आसानी से देख सकते हैं. 

प्रवेश पत्र 25 जनवरी को जारी होने के बाद बोर्ड मैनुअली प्रवेश पत्र सभी जिला विद्यालय कार्यालयों में भेजेगा. जहां से इन्हे स्कूलों में छात्रों को वितरित किया जाएगा. स्कूल प्रबंधन अपनी लॉगिन-आईडी की मदद से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर छात्रों को दे सकते हैं. आपको बता दे कि, उत्तर प्रदेश  बोर्ड परीक्षा में इस बार 1,05,598 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया हैं. जहां हाईस्कूल के 57,930 और इंटर के 47,668 छात्र-छात्राएं शामिल हैं. 

इस बार परीक्षा के लिए कुल 136 केंद्र बनाये गए हैं. आपको बता दे कि, इस बार परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू हो रही है. डीआईओएस डॉ. मुकेश कुमार के मुताबिक,  25 जनवरी से परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र जारी कर दिए जाएंगे. डीआईओएस ने बताया कि,कई बार परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्रों में छोटी-मोटी गलतियां भी हो जाती हैं. इसको सही करने के लिए इस बार बदलाव किया गया है.

अब कॉलेज की तर्ज पर स्कूलों में लागू होगी मान्यता प्रणाली- जावड़ेकर

कोलकाता विवि: घोषित हुआ बी.कॉम पार्ट वन परीक्षा परिणाम

लुधियाना की जुड़वां बहनो ने एक साथ पास की CA एग्जाम

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -