UP Board: एडमिट कार्ड पर ही छपा रहेगा टाइम टेबल
UP Board: एडमिट कार्ड पर ही छपा रहेगा टाइम टेबल
Share:

इस बार हर शिक्षा बोर्ड की तरफ से बोर्ड परीक्षा में कई बड़े बदलाव किये जा रहे हैं. जहां पहले कई बोर्ड ने  में आधार कार्ड को अनिवार्यता दी. वहीं अब उत्तर प्रदेश बोर्ड में भी एक बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस बार यूपी बोर्ड की परीक्षा में परीक्षार्थियों का टाइम टेबल उनके प्रवेश पत्र पर ही छपा होगा. इससे पूर्व प्रवेश पत्र और टाइम टेबल दोनों छात्रों को अलग-अलग प्रदान किये जाते थे. 

आपको बता दे कि, उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं 6 फरवरी से शुरू होने जा रही हैं. वहीं, इसके लिए प्रवेश पत्र एक-दो दिन में जिला विद्यालय निरीक्षकों को उपलब्ध करा दिए जाएंगे प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरुवार 25 जनवरी को प्रवेश पत्र जारी किये जायेंगे. हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा के लिए पंजीकृत 66 लाख से अधिक विद्यार्थियों के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने पिछले साल यह पहल प्रारम्भ की थी. 

कम्प्यूटर एजेंसियों ने पांचों क्षेत्रीय कार्यालयों इलाहाबाद, वाराणसी, मेरठ, बरेली और गोरखपुर को प्रवेश पत्र, डेस्क स्लिप और नामावली भेज दी है. वहां पैकिंग के बाद डीआईओएस को भेजा जाएगा. इलाहाबाद क्षेत्रीय कार्यालय के अपर सचिव डॉ. प्रदीप कुमार ने बताया कि, एक-दो दिन में प्रवेश पत्र जिलों को भेज दिए जाएंगे. 

UP Board: छात्रों को राहत, परीक्षा में आधार अनिवार्य नहीं

इस वजह से हो सकता है 50 हजार छात्रों का भविष्य ख़राब

Haryana Board: पहली बार होगा प्री-बोर्ड परीक्षा का आयोजन

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -