UP BOARD: CCTV से डरे 5 लाख विद्यार्थी
UP BOARD: CCTV से डरे 5 लाख विद्यार्थी
Share:

उत्तर प्रदेश की बोर्ड परीक्षाएं मंगलवार 6 फरवरी से प्रारम्भ हो गई हैं, इस बार परीक्षा में कुल 67 लाख छात्रों ने पंजीयन कराया हैं. यह आंकड़ा पिछले वर्ष की तुलना में काफी अधिक हैं. पिछले वर्ष 61 लाख परीक्षार्थी इस परीक्षाके लिए पंजीकृत थे. इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं काफी जल्दी शुरू हो गयी हैं. लेकिन, इसे लेकर कोई ख़ास वजह सामने नहीं आई हैं. हालांकि, इस बार बोर्ड परीक्षा के लिए सरकार सहित शिक्षा विभाग और बोर्ड ने जमकर तैयारी की हैं. 

इस बार उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में किसी भी प्रकार की कोई नक़ल या फर्जीवाड़ा न हो इसे लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. सरकार और विभाग ने बोर्ड परीक्षा को लेकर काफी सख्ती बरती हैं. इस बार बोर्ड परीक्षा के लिए 8549 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. साथ ही 22 टीमें भी गठित की गई हैं. उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर CCTV कैमरे से निगरानी भी रखी जा रही हैं. लेकिन, सरकर द्वारा उठाया गया यह कड़ा कदम उत्तरा प्रदेश बोर्ड परीक्षा और छात्रों के भविष्य के लिए खतरे की घंटी बनता नजर आ रहा हैं. 

उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षा के लिए जहां कुल 67 लाख परीक्षार्थी पंजीकृत हैं, वहीं, इस बार कुल 5 लाख से भी अधिक छात्र बोर्ड की परीक्षा में शामिल नहीं हुए हैं. यह आंकड़ा सरकार, विभाग एवं बोर्ड के लिए चिंता का विषय बना हुआ हैं. सरकार द्वारा उठाया गया CCTV कैमरे को लेकर बड़ा कदम छात्रों पर प्रत्यक्ष रूप से असर डालता हुआ दिखाई दे रहा हैं. CCTV कैमरे के डर से 5 लाख से अधिक छात्र बोर्ड परीक्षा का हिस्सा नहीं बन रहे हैं. 

जानिए, क्या कहता है 8 फरवरी का इतिहास

इंडियन रेलवे ने निकाली 10वीं पास के लिए 62 हजार पदों पर वैकेंसी

अमान्य स्कूलों पर शिकंजा कसने के लिए हाईकोर्ट ने भेजा विभाग को नोटिस

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -