कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, 'पोस्टर गर्ल' प्रियंका मौर्य के बाद इस बागी विधायक ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, 'पोस्टर गर्ल' प्रियंका मौर्य के बाद इस बागी विधायक ने दिया इस्तीफा
Share:

रायबरेली: हाल ही में भाजपा की सदस्यता लेने वाली कांग्रेस की बागी, सदर रायबरेली MLA अदिति सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा सांसद सोनिया गांधी के नाम चिट्ठी लिखकर इस्तीफा दिया है. उन्होंने लिखा सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखी कि आपको बताना चाहती हूँ कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं. कृप्या स्वीकार करने का कष्ट करें.

वही नवंबर में ही अदिति सिंह ने औपचारिक तौर पर भाजपा में सम्मिलित हो गई थीं. अदिति सिंह यूपी में योगी सरकार बनने के पश्चात् से ही कांग्रेस पार्टी लाइन से हटकर बयानबाजी करती रही हैं. कई अवसरों पर पार्टी के पक्ष से अलग उन्होंने केंद्र की सत्ता में काबिज भाजपा सरकार के फैसलों की खूब प्रशंसा भी की थी. 2017 में MLA बनीं अदिति सिंह निरंतर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी पर भी हमलावर रहीं.

इसके साथ ही आदिति सिंह के इस फैसले से उनके पति अंगद सिंह सैनी को बड़ी हानि हो सकती है. अंगद पंजाब की नवांशहर सीट से कांग्रेस से MLA हैं. जबकि आदिति सिंह उस रायबरेली से MLA हैं, जिसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. निरंतर सोनिया गांधी इसी सीट से सांसद बनती रही हैं. वहीं आदिति के पिता अखिलेश सिंह यहां से पांच बार के MLA रह चुके हैं. रायबरेली से कांग्रेस की बागी MLA रही अदिति सिंह कई बार प्रियंका गांधी पर खुलकर हमला कर चुकी हैं. अदिति सिंह ने एक बार बताया था कि जब कृषि कानून लाए गए थे तब भी उनको समस्या थी. अब जब कृषि कानूनों को कैंसिल किया गया तो भी उन्हें समस्या हो रही है. कांग्रेस MLA ने इल्जाम लगाया कि प्रियंका गांधी केवल मामले का राजनीतिकरण कर रही हैं. उन्होंने यहां तक बोल दिया कि प्रियंका गांधी के समीप राजनीतिक करने के लिए अब मुद्दे समाप्त हो गए हैं. इसीलिए वह किसानों के मसलों पर राजनीति कर रही हैं.

एंट्रिक्स-देवास डील पर सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला, कांग्रेस पर क्यों लगे फर्जीवाड़े के आरोप ?

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -