पूर्वांचल के इस दमदार नेता ने दिया बसपा से इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होगी वापसी?
पूर्वांचल के इस दमदार नेता ने दिया बसपा से इस्तीफा, समाजवादी पार्टी में होगी वापसी?
Share:

देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पूर्व दल बदल का सिलसिला आरम्भ हो चुका है। पूर्वांचल के दमदार नेताओ में से एक अंबिका चौधरी ने शनिवार को बसपा का साथ छोड़ दिया। बताया जा रहा है कि वे शीघ्र ही समाजवादी पार्टी (सपा) में सम्मिलित हो सकते हैं। 

दरअसल, समाजवादी पार्टी ने बसपा को आज एक और झटका दिया है। वरिष्ठ नेता अंबिका चौधरी ने बसपा से इस्तीफा दे दिया है। अंबिका पूर्वांचल के बड़े नेता माने जाते हैं। वह पूर्व की समाजवादी पार्टी सरकारों में मंत्री भी रह चुके हैं। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने अंबिका चौधरी के बेटे आनंद चौधरी को जिला पंचायत अध्यक्ष का प्रत्याशी घोषित किया है। जिसके कुछ वक़्त पश्चात् आज अंबिका चौधरी ने बसपा से इस्तीफा दे दिया। वे शीघ्र ही फिर से समाजवादी पार्टी में सम्मिलित होंगे। 

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बहुजन समाज पार्टी कांग्रेस के कई नेता समाजवादी पार्टी में सम्मिलित हुए हैं। इसको लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने अखिलेश यादव पर हमला भी बोला था। उन्होंने बताया कि समाजवादी पार्टी की स्थिति इतनी अधिक खराब हो गई है कि अब आए दिन मीडिया में बने रहने के लिए दूसरी पार्टी से निष्कासित व अपने क्षेत्र में प्रभावहीन हो चुके पूर्व विधायकों व छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं तक को भी समाजवादी पार्टी मे सम्मिलित करा रहे हैं। मायावती ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि समाजवादी पार्टी मुखिया को अब अपने स्थानीय नेताओं पर विश्वास नहीं रहा है, इसीलिए वे बसपा के छोटे नेताओं को पार्टी में सम्मिलित कराते रहते हैं।

सीएम हिमंत सरमा का आदेश- 1 जुलाई से पहले वैक्सीन लगवा लें सभी सरकारी कर्मचारी

नंदीग्राम में हार के बाद ममता ने लगाया गड़बड़ी का आरोप, HC के जज को बताया 'भाजपा सदस्य'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने 20 जून से जिला दौरों की बनाई योजना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -