'हमारे इलाकों में इंटरनेट स्पीड कम कर रहा यूपी प्रशासन..', डिजिटल कैंपेन को लेकर सपा का आरोप
'हमारे इलाकों में इंटरनेट स्पीड कम कर रहा यूपी प्रशासन..', डिजिटल कैंपेन को लेकर सपा का आरोप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव में निर्वाचन आयोग (EC) ने 15 जनवरी तक तमाम सियासी दलों को अपना प्रचार डिजिटली करने को ही कहा है। मगर Omicron वैरिएंट के मामलों की रफ़्तार को देखते हुए ऐसा लगता है कि पूरा कैंपेन ही डिजिटल कर पड़ सकता है। इस बीच सभी सियासी दलों ने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी डिजिटल कैंपेन की आक्रामक रणनीति अपना ली है।

इसके साथ ही एक बड़ा परिवर्तन करते हुए सपा ने वॉट्सऐप को मुख्य हथियार बनाने का निर्णय लिया है। सपा के रणनीतिकारों का कहना है कि उनका फोकस छोटे-छोटे वीडियोज पर होगा, जो आसानी से डाउनलोड किए जा सकें और लोगों का डेटा भी कम लगे। दूसरी ओर सपा ने डोर-टू-डोर कैंपेनिंग भी शुरू कर दी है। अखिलेश यादव ने शनिवार को पार्टी के मीडिया पैनलिस्ट्स और कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक की थी। इस दौरान अखिलेश यादव ने टीम से उनसे सुझाव मांगे।

भले ही निर्वाचन आयोग (EC) की तरफ से 15 जनवरी को समीक्षा की जानी है, मगर सपा अब पूरे प्रचार अभियान को ही डिजिटल मीडियम से चलाने के प्लान पर विचार कर रही है। लेकिन सपा के नेताओं ने चिंता जताई है कि सपा के मजबूत गढ़ वाले इलाकों में प्रशासन इंटरनेट स्पीड और कनेक्टिविटी को कमजोर कर रहा है, ताकि उनके अभियान को प्रभावित किया जा सके। हालांकि, सपा द्वारा लगाए गए आरोपों पर अभी यूपी प्रशासन या योगी सरकार की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। 

महिलाओं को चुनाव में 40% टिकट से लेकर सरकारी नौकरी तक, यूपी चुनाव में कांग्रेस ने किए ये वादे

आचार संहिता लागू होते ही क्यों 'निहत्थी' हो जाती है राज्य सरकारें ?

केरल में भाजपा ने सरकारी अस्पतालों के रवैये पर सवाल उठाया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -