यूपी 69000 शिक्षक रिक्ति: तीसरे चरण की काउंसिलिंग जल्द होगी शुरू
यूपी 69000 शिक्षक रिक्ति: तीसरे चरण की काउंसिलिंग जल्द होगी शुरू
Share:

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद जल्द ही यूपी 69000 शिक्षक रिक्ति के लिए तीसरे दौर की काउंसिलिंग कराएगी। तीसरे राउंड का आयोजन भर्ती अभियान में बाकी सीटों को भरने के लिए किया जाता है। जो अभ्यर्थी पिछले दौर की काउंसिलिंग में छूटे हैं या उपस्थित नहीं हो पाए हैं, वे आवेदन कर सकते हैं।

पहले चरण में यानी फेज 2 में 31,277 और 36,590 पदों का जिला आवंटन किया गया था। काउंसलिंग प्रक्रिया के बाद नियुक्ति पत्र भी भेजे गए हालांकि दो राउंड की काउंसिलिंग के बाद अभी भी बड़ी संख्या में सीटें खाली बताई जा रही थीं। जिसके कारण तीसरा राउंड जल्द ही आयोजित हो रहा है जिसके लिए तिथियां और अन्य विवरण आधिकारिक साइट पर जल्द ही उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होंगे । परिषद द्वारा 12 मई को परिणाम की घोषणा की गई थी और 14 मई, 2020 को रिजल्ट लिंक सक्रिय किया गया था, जहां 18 मई, 2020 को नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हुई थी।

बताया जा रहा है कि जिला आवंटन सूची जारी होते ही इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश सहायक अध्यापक भर्ती के 69000 पदों पर नियुक्ति पर स्टे लगा दिया था। बाद में नवंबर में भारत के उच्चतम न्यायालय ने यूपी सरकार को मई 2020 में घोषित परिणाम के अनुसार राज्य में शिक्षक रिक्ति भरने की अनुमति दी। काउंसलिंग के बारे में अन्य विवरण आधिकारिक साइट पर आधिकारिक बनाए जाएंगे और जल्द ही अभ्यर्थियों को उपलब्ध करा दिए जाएंगे।

विश्व से संबन्धित सामान्य ज्ञान जो हर प्रतियोगी परीक्षा की तैयार करने वाले को पता होना चाहिए

यदि आप भी जा रहे है इंटरव्यू देने तो इन क्वालिटी का रखे खास ख्याल

एमपी में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर जारी आवेदन प्रक्रिया हुई रद्द, हो सकता है ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -