उत्तरप्रदेश : एक दिन में 5423 संक्रमित मरीज मिले, जानें मौत का आंकड़ा
उत्तरप्रदेश : एक दिन में 5423 संक्रमित मरीज मिले, जानें मौत का आंकड़ा
Share:

उत्तरप्रदेश के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन ने इतवार को सूचना दी कि प्रदेश में एक दिन में कोरोना के 5423 नए केस सामने आए हैं. सक्रिय केस की कुल तादाद 49242 पहुंंच गई है, जबकि पूरी तरह ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके लोग 1,35,613 हैं. इस प्रकार रिकवरी का फीसद बढ़कर 72.21 हो गया है. अभी तक कुल 2926 लोगों की मृत्यु हुई है. 

उन्होंने कहा कि कल राज्य में 1,30,445 सैंपल्स का परीक्षण किया गया है. यह एक दिन में अब तक किसी भी राज्य द्वारा किए सबसे अधिक परीक्षण हैं. अब तक प्रदेश में कुल 45,51,619 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है. कल 5 सैंपल के 2139 पूल लगाए गए जिसमें से 294 में पॉजिटिविटी पाई गई और 10 सैंपल के 273 पूल लगाए गए जिसमें से 31 में सकारात्मकता पाई गई है. इस रिपोर्ट ने प्रशासन की चिंता और बढ़ा दी है.

अमित मोहन ने कहा कि अब तक राज्य में 62,744 कोविड सहायता केंद्र बनाए जा चुके हैं, जिनकी मदद से अब तक 6,72,275 लक्षणात्मक रोगियों की पहचान की जा चुकी है.इसी के साथ अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि सभी जिलाधिकारी दिन में दो बार अपने जिले की टीम के साथ बैठक करेंगे, सीएमओ के साथ मीटिंग करेंगे. सुबह की मीटिंग अस्पताल में और शाम की मीटिंग इंटीग्रेटेड कमांड एंड नियंत्रण केंद्र में करेंगे, ताकि जल्द से जल्द वायरस को उत्तरप्रदेश से समाप्त करने के लिए प्रभावी प्लान तैयार किया जा सके. 

दिग्विजय सिंह ने सिंधिया पर किया वार, कहा- उनके जाने से कांग्रेस जीवित हो गई

बिहार में ताडंव मचा रहा कोरोना, चिंताजनक है संक्रमण का आंकड़ा

हरियाणा में कोरोना ने ढाया कहर, लगातार बढ़ते जा रहे केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -