सीएम योगी का बड़ा ऐलान, बिजली की चपेट में आने वाले परिवारों को दिया जाएगा मुआवजा

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, बिजली की चपेट में आने वाले परिवारों को दिया जाएगा मुआवजा

लखनऊ: यूपी में मंगलवार को बिजली गिरने से 13 लोगों की जान चली गई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्राकृतिक आपदा की इस घटना पर गहरा शोक जाहिर किया है और मृतकों के परिवार के साथ दुख व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री योगी ने आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मरने वाले लोगों के परिवार को 4-4 लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया है. जंहा मुख्यमंत्री योगी ने संबंधित जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि प्रत्येक परिवार को 4 लाख रुपये की मदद दी जाए और सरकारी योजनाओं के द्वारा उनकी सहायता की जाए. 

जंहा इस बात का पता चला है कि यूपी में 15 सितंबर तक लखीमपुर खीरी सीतापुर और आजमगढ़ के कुल 28 गांव बाढ़ का असर पड़ा है. जिन क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने से 13 लोगों की मौत हुई. जानकारी के अनुसार 6 जिलों में बिजली गिरने से 13 लोगों ने अपनी जान से हाथ धो दिया है. 

मंगलवार को लखीमपुर खीरी में जंगली जानवर के हमले से एक व्यक्ति की जान चली गई है. इस परिवार को भी 4 लाख का मुआवजा देने का एलान कर दिया है. 15 सितंबर को ही कासगंज में बोरवेल में गिरने से एक व्यक्ति जान चली गई. सीएम कार्यालय के अनुसार इस परिवार को भी 4 लाख की मदद दी जाएगी. जंहा यह भी कहा जा रह है कि राज्य में अभी मॉनसून की सक्रियता बनी हुई  है. इस कारण से कई स्थानों पर बिजली गिरने की खबरें आती रहती है. राज्य आपदा विभाग की ओर से इस बाबत लोगों को सक्रिय भी किया जाता है. जिसके बाद कुछ न कुछ लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाते हैं.

रवि किशन ने ट्वीट कर बॉलीवुड पर कसा तंज, कहा- ‘बॉलीवुड का हित यही, समझो ध्यान लगाय’

राहुल ने ट्वीट कर मोदी साकार पर साधा निशाना, कहा- कोरोना काल में मोदी सरकार ने पकाए खयाली पुलाव

कोरोना की चपेट में आए अरुणाचल प्रदेश के सीएम, ट्वीट कर दी जानकारी