यूपी: कोल्ड स्टोरेज से छत गिरने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत, कई अब भी मलबे में दबे
यूपी: कोल्ड स्टोरेज से छत गिरने से 10 लोगों की दर्दनाक मौत, कई अब भी मलबे में दबे
Share:

लखनऊ:त्तर प्रदेश के संभल जिले के चंदौसी में एक कोल्ड स्टोरेज की छत गुरुवार (17 मार्च) को ढह गई थी, इस हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोगों के अब भी मलबे में दबे होने की आशंका है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने मुआवजे की घोषणा करते हुए मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये देने के निर्देश दिए हैं। सभी घायलों का निशुल्क उपचार किया जाएगा।

मुरादाबाद के DIG शलभ माथुर ने बताया है कि, 'संभल कोल्ड स्टोरेज का गोदाम ढहने में मृतकों की तादाद 10 हो गयी है, कुछ लोग अब भी लापता हैं; NDRF और SDRF की टीमें तलाशी और बचाव अभियान में जुटी हैं। अब तक 11 लोगों को रेस्क्यू किया गया।' DIG शलभ माथुर ने कहा कि गुरुवार (17 मार्च) शाम तक 10 लोगों को रेस्क्यू किया गया था और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (NDRF) और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (SDRF) की टीमें अन्य लोगों को बचाने में जुटी हुईं हैं।

बता दें कि, संभल के चंदौसी स्थित इस्लाम नगर रोड पर आलू से भरे कोल्ड स्टोरेज की छत अचानक गिर पड़ी थी। छत के मलबे और आलू के नीचे, वहां काम कर रहे दर्जनों श्रमिकों और किसानों के दबने की आशंका है। मौके पर JCB के जरिए मलबा हटाने की कोशिश की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, कोल्ड स्टोरेज ओवरलोड हो गया था, जिसके कारण आलू की बोरियां अचानक गिर गईं, जिससे दीवार टूटी और पूरी इमारत ध्वस्त हो गई। हादसे के बाद मौके पर भगदड़ मच गई, अधिकारियों की उपस्थिति में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा शोक प्रकट करते हुए घायलों के उचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।

केजरीवाल से मतभेद, लेकिन काम पसंद ! LG ने की AAP सरकार के कार्यों की तारीफ

अगले 5-6 दिनों तक यहाँ होगी बारिश, IMD ने किसानों को किया अलर्ट

क्या सांसद नहीं रहेंगे राहुल गांधी ? निशिकांत दुबे बोले- उन्हें संसद से निकालने का समय आ गया..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -