महिला से शादी करने के लिए छुपाया अपना धर्म, खुलासा होने पर हुआ ये हाल
महिला से शादी करने के लिए छुपाया अपना धर्म, खुलासा होने पर हुआ ये हाल
Share:

गोरखपुर: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में एक मुस्लिम शख्स को अपनी पहचान छिपाकर एक महिला से शादी करने तथा फिर उसे धर्म परिवर्तन के लिए विवश करने का प्रयास करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। अपराधी मेनुद्दीन ने बीते वर्ष महिला से मुलाकात की थी तथा अपना परिचय मुन्ना यादव के रूप में दिया था, पुलिस ने पहली तहरीर रिपोर्ट के हवाले से कहा। अफसरों ने कहा कि उसके चचेरे भाई, रहमान अली को सोमवार को हिरासत में लिया था।

वही पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के मुताबिक, मेनुद्दीन तथा महिला करीब बढ़ गए तथा आखिरकार संत कबीर नगर शहर के एक मंदिर में शादी कर ली तथा वहां रहने लगे। कुछ वक़्त पश्चात्, अपराधी ने अपने वास्तविक नाम तथा धर्म का खुलासा किया और महिला पर धर्मपरिवर्तन करने का जोर डालने लगा तथा इंकार करने पर उसके साथ मारपीट भी की।

शनिवार को, महिला को पता चला कि मैनुद्दीन फिर से शादी करने की रणनीति बना रहा था तथा "112” पर पुलिस को सूचित किया, उन्होंने बताया कि बाद में एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। “आईपीसी (भारतीय दंड संहिता) की धारा 323, 504, 506, 419 तथा 120 बी के तहत मुनुद्दीन उर्फ ​​मुन्ना यादव के विरुद्ध केस दर्ज किया गया तथा रविवार को उत्तर प्रदेश मद्य निषेध गैरकानूनी धर्म परिवर्तन अध्यादेश के प्रावधानों और हिरासत में लिया गया। 

एक ही लड़की के प्यार में थे दो भाई, फिर कर ली खुदकुशी

देशभर में बढ़ते भ्रष्टाचार के बीच 11 जिलों के 28 स्थानों पर की गई छापेमारी

पेड़ पर लटके मिले प्रेमी युगल के शव, हत्या या आत्महत्या की गुत्थी सुलझाने में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -