यूपी विधानसभा का बजट 26 मई को पेश किया जाएगा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कहा कि 2022-23 के लिए उत्तर प्रदेश का बजट 26 मई को पेश किया जाएगा. लखनऊ में 18वीं यूपी विधानसभा के उद्घाटन सत्र से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मीडिया को संबोधित किया और सभी निर्वाचित सदस्यों का स्वागत किया।

उन्होंने कहा, '18वीं यूपी विधानसभा के पहले सत्र का आज पहला दिन है। सभी नवनिर्वाचित सदस्यों का गर्मजोशी से स्वागत किया जाता है। 26 मई को 2022-23 के लिए राज्य का बजट पेश किया जाएगा। सरकार विधानसभा के सदस्यों द्वारा प्रस्तुत मुद्दों पर विचार करने के लिए तैयार है "योगी ने कहा।

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने सत्र शुरू होने के कुछ घंटों बाद ही विभिन्न मुद्दों को लेकर राज्य प्रशासन के खिलाफ विधानसभा के भीतर प्रदर्शन किया। माना यह भी जा रहा है कि योगी सरकार आलू, टमाटर और प्याज उगाने वाले किसानों के लिए अनुकूल घोषणाएं करेगी। कुछ बागवानी वस्तुओं के लिए, सरकार एक न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा कर सकती है।

26 मई को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अपना वार्षिक बजट विधानसभा में पेश करेगी। इस साल का बजट 6 लाख करोड़ रुपये से अधिक होने की उम्मीद है.बजट तैयारियों में जुटे वित्त विभाग के सूत्रों के मुताबिक इस साल बजट की अनुमानित राशि करीब 6 लाख करोड़ रुपये हो सकती है. पिछले साल राज्य सरकार ने 5.50 लाख करोड़ रुपये का सालाना बजट पेश किया था और इस साल के बजट में 15 से 20% तक की बढ़ोतरी हो सकती है। बजट में चुनाव के दौरान की गई विभिन्न जन-अनुकूल घोषणाओं के लिए वित्त पोषण शामिल हो सकता है, जिसमें बुनियादी ढांचे और लोक कल्याण पहलों पर विशेष ध्यान दिया जा सकता है। 

37 वर्ष की उम्र में टीम इंडिया में हुई वापसी तो भावुक हो गए दिनेश कार्तिक, Twitter पर दिखाए जज्बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो में एनईसी के मुख्यमंत्री डॉ नोबुहिरो से मुलाकात की

पिता बने केन विलियम्सन, IPL बीच में छोड़कर पहुंचे घर, शेयर की बेटे की तस्वीर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -