यूओयू परीक्षा 2020 छह जुलाई से होंगी शुरू

May 31 2020 06:22 PM
यूओयू परीक्षा 2020  छह जुलाई से होंगी शुरू

उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय की वार्षिक और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं छह जुलाई से कराई जाएंगी। इसके अलावा भविष्य में उत्तर पुस्तिकाओं के स्थान पर ओएमआर सिस्टम से परीक्षा कराने पर भी विचार हुआ। वहीं क्षेत्रीय भाषाओं-कुमाऊंनी, गढ़वाली, नेपाली एवं अन्य भाषाओं में प्रमाण-पत्र/ डिप्लोमा पाठ्यक्रमों के अध्ययन सामग्री संचालित किए जाने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दे दी गई है।

इसके अलावा यह फैसले उत्तराखंड मुक्त विवि की विद्या परिषद की 18 वीं बैठक में लिए गए।वहीं  कुलपति प्रो. ओपीएस नेगी की अध्यक्षता में हुई बैठक में कुलसचिव भरत सिंह ने पांच प्रस्ताव प्रस्तुत किए। 20 मई को हुई परीक्षा समिति की बैठक में लिए गए निर्णयों पर भी सहमति प्रदान की गई। सभी परीक्षाएं कराए जाने के संबंध में कोविड-19 के तहत जैसी परिस्थितियां होगीं उसके अनुसार ही कराए जाने की बात कही गई। प्रवेश सत्र 2020-21 से सत्रीय कार्य ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से किए के प्रस्ताव पर भी मुहर लगा दी गई।

Mini Countryman का धमाकेदार लुक कर देगा पागल, जानें अन्य फीचर्स

शहरी इलाकों में घुसा टिड्डियों का समूह, कई जिलों में मचाई तबाही

इस खूबसूरत देश में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, चीन से लगती है बॉर्डर

अआप्की जानकारी के लिए बता दें की बैठक में परिषद के सदस्यों ने ऑफलाइन और ऑनलाइन माध्यम से हिस्सा लिया। इसमें प्रो. डीपी सकलानी, प्रो. अभय सक्सेना, प्रो. बीएम कुमार, प्रो. मधुरेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक प्रो. पीडी पंत, वित्त नियंत्रक आभा गर्खाल, उप सचिव विमल कुमार मिश्र, प्रो. एचपी शुक्ल, प्रो. आर सी मिश्र, प्रो. गिरिजा पांडेय, प्रो. दुर्गेश पंत, डॉ. गगन सिंह, डॉ. शंशाक शुक्ल आदि मौजूद रहे।