जर्मनी में बिना टीकाकरण वाले लोग अभी भी बहुत अधिक हैं: स्वास्थ्य मंत्री
जर्मनी में बिना टीकाकरण वाले लोग अभी भी बहुत अधिक हैं: स्वास्थ्य मंत्री
Share:

जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन और रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट फॉर इंफेक्शियस डिजीज (आरकेआई) के अध्यक्ष लोथर वीलर ने लोगों को कोरोना के टीके लगवाने के महत्व पर जोर दिया है। एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में, स्पैन ने कहा कि मीडिया के अनुसार जर्मनी में बिना टीकाकरण वाले लोगों की संख्या "अभी भी बहुत अधिक है"।

उन्होंने चेतावनी दी कि अगर हम टीकाकरण दरों में नाटकीय रूप से सुधार नहीं करते हैं, चल रही चौथी लहर एक पूर्ण पाठ्यक्रम ले सकती है।" स्पैन के अनुसार, गहन देखभाल इकाइयों में बिना टीकाकरण वाले कोरोना रोगियों का प्रतिशत पहले ही 90% से अधिक हो गया है, जो "बिना टीकाकरण के महामारी" का सुझाव देता है। रिपोर्ट बताती हैं कि जर्मनी में 51.3 मिलियन से अधिक लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है, जिससे देश की टीकाकरण दर बढ़कर 61.7 प्रतिशत हो गई है। लगभग 55 मिलियन व्यक्तियों को कम से कम एक टीकाकरण खुराक दी गई है।

देश के ध्वजांकित टीकाकरण अभियान को बढ़ावा देने के लिए, सरकार 13 सितंबर से एक राष्ट्रव्यापी "वैक्सीन एक्शन वीक" की योजना बना रही है, जो जर्मनी भर में अधिक से अधिक स्थानों पर पूर्व-पंजीकरण या नौकरशाही लालफीताशाही के बिना वैक्सीन प्राप्त करने के लिए "रचनात्मक" तरीके पेश करेगी। दैनिक कोरोना संक्रमणों की संख्या बुधवार को एक दिन के भीतर दर्ज किए गए 13,565 नए मामलों में स्थिर हो गई, जो सात दिन पहले की तुलना में सिर्फ 34 अधिक है।

पाक सीमा के पास आपात लैंडिंग फील्ड का उद्घाटन करने पहुंचे राजनाथ सिंह और गडकरी

अफगानियों के स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए: पाकिस्तान के विदेश मंत्री

जापान 19 प्रान्तों में कर सकता है कोरोनावायरस आपातकाल का विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -