असम में सार्वजनिक स्थानों पर बिना टीकाकरण वाले लोगों को  अनुमति नहीं: सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा
असम में सार्वजनिक स्थानों पर बिना टीकाकरण वाले लोगों को अनुमति नहीं: सीएम हिमंत बिस्वा शर्मा
Share:


असम सरकार ने अत्यधिक संक्रामक ओमीक्रॉन  स्ट्रेन के कारण COVID-19 संक्रमणों में वृद्धि का हवाला देते हुए, सार्वजनिक स्थानों पर सभी अशिक्षित लोगों पर प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया है।

असम में टीकाकरण की आवश्यकता नहीं है, लेकिन टीकाकरण से इनकार करने वालों को घर पर ही रहना चाहिए।  हिमंत बिस्वा सरमा, मुख्यमंत्री कहते हैं "इस तथ्य के बावजूद कि कोविड ​​​​-19 टीकाकरण आवश्यक नहीं है, जिन लोगों को टीका नहीं लगाया गया है, वे बैठकों में भाग लेने, कार्यालयों में जाने या रेस्तरां में भोजन करने में असमर्थ हैं। जो लोग टीकाकरण से इनकार करते हैं वे घर पर रहना चुन सकते हैं"

सरमा ने कहा, "जो लोग वैक्सीन शॉट नहीं लेना चाहते हैं, वे घर पर रह सकते हैं, अगर असम में अनुरोध किया जाता है, तो उन्हें टीकाकरण प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।"

सोमवार को, राज्य में कोरोनोवायरस संक्रमण में सबसे बड़ी वृद्धि हुई, जिसमें 6,982 नई बीमारियां सामने आईं। आधिकारिक फरमान के अनुसार, जिन लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं मिली है, उन्हें अस्पतालों को छोड़कर, राज्य के रेस्तरां, स्टोर, मॉल और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश करने से मना कर दिया जाएगा। दो बार टीकाकरण कर चुके सरकारी कर्मियों को काम करने की अनुमति दी जाएगी।

नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, असम की दैनिक सकारात्मकता दर बिहू उत्सव से एक दिन पहले गुरुवार को 7.87 प्रतिशत से बढ़कर सोमवार रात को 10.75 प्रतिशत हो गई, जो 1 जनवरी को 0.77 प्रतिशत थी। इस दौरान, नियमित रूप से ग्यारह लोगों की मृत्यु हुई। 

इस साल TCS करेगी 1 लाख से ज्यादा पदों पर भर्तियां, यहां जानिए पूरा विवरण

मेडिकल ऑफिसर के पदों पर यहां निकली नौकरियां, आवेदन करने का अंतिम मौका

शर्मनाक! यहां पर हो रहा लाशों का सौदा, शव उठाने के मांगे 4 हजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -