अब भेजा हुआ मैसेज झट से होगा डिलीट, FB ने जोड़ दिया नया 'अनसेंड' फीचर

अब भेजा हुआ मैसेज झट से होगा डिलीट, FB ने जोड़ दिया नया 'अनसेंड' फीचर

दुनिया की सबसे बड़ी और प्रसिद्द सोशल नेटवर्किंग साइट Facebook ने आखिरकार अपने वादे के मुताबिक वह फीचर लॉन्च कर ही दिया, जिसके लिए यूजर्स काफी समय से इंतज़ार में थे. आपको बता दें कि फेसबुक ने हाल ही में 'अनसेंड फीचर' को पेश किया है. अतः इससे अब यूजर्स मेसेंजर पर भेजे गए मेसेज को डिलीट कर सकेंगे.

उदहारण के तौर पर कभी गलती से आपने कोई मेसेज गलत शख्स के चैट बॉक्स में भेज दिया हो तो अब आप इसे लेकर परेशान ना हो बल्कि आप इससे निपटते हुए भेजे गए मेसेज को 10 मिनट के अंदर अब  डिलीट कर सकेंगे. यह बिल्कुल वैसे ही काम करेगा, जैसे वॉट्सऐप का 'डिलीट फॉर एवरीवन' फीचर है. 

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि पहले बस यूजर्स के पास किसी मेसेज को सिर्फ अपने चैट बॉक्स से डिलीट करने का विकल मौजूद था, लेकिन अब भेजे गए मेसेज रिसीवर के चैट बॉक्स से भी डिलीट किए जा सकेंगे. अगर आप किसी ऐसे मेसेज पर क्लिक करेंगे जिसे आप डिलीट करना चाहते हैं, तो यह दो ऑप्शन दिखेंगे. जहां पहला, 'रिमूव फॉर एवरीवन' और दूसरा 'रिमूव फॉर यू' ऑप्शन मिलेगा. खास बात यह है कि इसका मजा  iOS और ऐंड्रॉयड दोनों प्लैटफॉर्म के यूजर्स ले सकेंगे. जबकि जानकारी यह भी मिली है कि इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. 

एक बार फिर शुरू हुई Samsung Galaxy M20 और M10 की सेल, मिलेगा भारी डिस्काउंट

मत करो Redmi Note 7 का इंतजार, लॉन्चिंग के लिए बिलकुल खड़ा है तैयार

दुनिया के पहले 4 रियर कैमरे वाले फोन की कीमत में हुई 3 हजार रु की कटौती

Instagram को लगा गहरा झटका, नुकसान पहुंचाने वाली पोस्ट से यूजर्स नाखुश