दामाद का किया अभूतपूर्व स्वागत, जूतों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया
दामाद का किया अभूतपूर्व स्वागत, जूतों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया
Share:

नर्मदापुरम से गजेंद्र सिंह राजपूत की रिपोर्ट

नर्मदापुरम। ससुराल में दामाद का ऐसा स्वागत न तो आपने सुना होगा, ना कहीं देखा होगा। आदिवासी विकासखंड केसला के गांव टांगना में अपनी पत्नी को लेने गए दामाद का गांव वालों और परिवार वालों ने ऐसा स्वागत किया कि आप सुनकर दंग रह जाएंगे। दामाद के साथ पहले मारपीट की, फिर उसे जूतों की माला पहना कर पूरे गांव में घुमाया। हालाकि घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। बताया जाता है कि अपनी पत्नी को लेने गये दामाद से उसके ससुराल वालों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर मारपीट की और जूते-चप्पलों की माला पहनाकर उसके मुंह और सिर पर गोबर पोत दिया और डीजे बुलाकर पूरे गांव में घुमाया।

पथरोटा पुलिस ने युवक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है। एएसआई एमएस बट्टी ने बताया कि पथरोटा थाना अंतर्गत ग्राम टांगना में अपनी पत्नी को ससुराल लेने पहुंचे माखन नगर के सेंधरवाड़ा निवासी विवेक इवने 30 वर्ष के साथ ग्रामीणों ने न सिर्फ मारपीट की बल्कि उसके कपड़े फाड़े, सिर और मुंह पर गोबर पोत दिया। ससुराल वालों व ग्रामीणों ने युवक के गले में जूते-चप्पल की माला डाली ओर डीजे बजाकर गांव में घुमाया और इसका वीडियो भी बनाया है। इस घटना के बाद पीड़ित युवक ने पथरोटा थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि जिले के माखन नगर ब्लॉक के सेंधरवाड़ा गांव में रहने वाले विवेक इवने (30) की शादी इटारसी थाने के पथरोटा क्षेत्र में टांगना गांव की सुमन से हुई थी। दिनांक 8 दिसंबर 2021 को शादी के बाद से उसकी पत्नी नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रही है। इसी बीच नर्सिंग कॉलेज की मान्यता रद्द होने की वजह से वह मायके चली गई। जो वापस नहीं आ रही थी, 2 अक्टूबर को विवेक ने मोबाइल लगाकर ससुराल आने की सूचना दी। मंगलवार रात को वह पत्नी को लेने अपने ससुराल टांगना गांव पहुंचा। 

यहां ससुराल वालों ने उसकी पत्नि को भेजने से मना कर दिया। उनका कहना था कि तुम बेटी को ठीक से नहीं रखते हो। जब विवेक ने सुमन को भेजने की जिद की तो ससुराल वाले भड़क गए। उसके साले-ससुर ने मारपीट कर दी, गाली गलौज की विवेक के हाथ बांधकर उसके कपड़े उतार दिए। सिर व चेहरे पर गोबर लगाया। विवेक ने पुलिस को बताया कि उसके साले ससुर, उनका रिश्तेदार सरपंच व गांव के एक युवक ने उसे जूते चप्पल की माला पहनाई। उसके सिर व चेहरे पर गोबर लगाया। इसके बाद डीजे बुलाकर गांव में जुलूस निकाला। 

इस दौरान ससुराल वाले उसे लाठियों से पीटते रहे। इसके पीछे कारण यह बताया जा रहा है कि पति पत्नी के बीच आपसी तालमेल नहीं है, जिसके चलते दोनों के बीच झगड़ा होते रहता है। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है, जिसमें डीजे पर पीड़ित को घुमाते दिखाई दिया है। पथरोटा पुलिस ने आरोपी धर्मराज इवने सहित तीन अन्य लोगों पर 5 अक्टूबर को मामला दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही हैं, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा

थाना प्रभारी ने की अभद्रता, आला अधिकारीयों ने किया लाइन अटैच

दिग्विजय सिंह ने सवालों की लगाई झड़ी, संघ प्रमुख से पूछे ये प्रश्न

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -