अनधिकारिक टेस्ट : अक्षर के आगे दक्षिण अफ्रीका-ए 260 पर ढेर

Aug 26 2015 10:21 AM
अनधिकारिक टेस्ट : अक्षर के आगे दक्षिण अफ्रीका-ए 260 पर ढेर

वायानाड : दक्षिण अफ्रीका-ए क्रिकेट टीम भारत-ए के खिलाफ कृष्णागिरि स्टेडियम में चल रहे दूसरे अनधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के पहले दिन मंगलवार को अक्षर पटेल (92-5) की धारदार गेंदबाजी के आगे 260 रनों पर ढेर हो गई। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए स्टियान वैन जिल (96) ने सर्वाधिक रन बनाए।

दक्षिण अफ्रीका-ए ने शुरुआत तो अच्छी की और 71.3 ओवरों तक टीम ने चार विकेट पर 204 रन बना लिए थे। लेकिन आखिरी के 56 रन बनाने में उसके शेष छह विकेट गिर गए। रीजा हेंड्रिक्स (22) के रूप में अक्षर ने भारत को पहली सफलता दिलाई। दूसरे छोर से जयंत यादव ने भी अक्षर का अच्छा साथ दिया। जयंत ने वैन जिल, जिहान क्लोएटे (26) और क्विंटन डी कॉक के तीन अहम विकेट चटकाए।

वैन जिल और ओमफिल रामेला (30) के बीच तीसरे विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी हुई, जो दक्षिण अफ्रीकी पारी की सबसे बड़ी साझेदारी रही। डी कॉक खाता भी नहीं खोल सके। डी कॉक के जाने के बाद जैसे दक्षिण अफ्रीकी पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई। अक्षर ने 90वें ओवर की पांचवीं गेंद पर लोनवाबो सोत्सोबे को अपना पांचवां शिकार बनाया और दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी समेट दी। इसी मैदान पर हुए दो मैचों की श्रृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था।