उन्नाव कांड: सीएम योगी से मिलने की मांग पर अड़े पीड़िता के परिजन, अब बैठे धरने पर
उन्नाव कांड: सीएम योगी से मिलने की मांग पर अड़े पीड़िता के परिजन, अब बैठे धरने पर
Share:

लखनऊ: इंसाफ की मांग कर रहे उन्नाव रेप पीड़िता के परिजन उसकी कब्र के पास धरने पर बैठ गए. वहीं पीड़िता के परिजनों का कहना है कि सीएम योगी आदित्यनाथ उनसे मिलने तक नहीं आए. परिजनों ने वहां मौजूद पुलिसकर्मियों को शव बाहर निकालने की चेतावनी दी. मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने पीड़ित पक्ष को समझाया कि जिला मैजिस्ट्रेट की अनुमति के बिना शव निकालना अपराध है और उन्हें वापस भेज दिया. जंहा लगातार न्याय की मांग कर रहे पीड़िता के परिजनों ने कहा कि उन्हें न तो इंसाफ मिल रहा है और न ही उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलवाया जा रहा है. बुधवार दोपहर पीड़िता के परिजन गांव से 2-3 किमी दूर खेत में बनी कब्र पर बैठकर धरना देने लगे. पुलिस का आरोप है कि परिजन कब्र खोदकर शव बाहर निकालना चाहते थे.

सूचना मिलने पर बीघापुर तहसील के एसडीएम और अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर आए. बिहार थाने के एसएचओ विकास कुमार पांडेय के अनुसार, पीड़िता के परिजन मुख्यमंत्री को गांव बुलाना चाहते हैं. पीड़िता के परिजनों को समझाया गया कि एक बार किसी को कब्र में दफनाने के बाद सिर्फ जिला मैजिस्ट्रेट के आदेश पर ही शव बाहर निकाला जा सकता है. इस कानून का उल्लंघन अपराध है और कड़ी कार्रवाई भी हो सकती है.

बयान देने को कर रहे राजी: वही बीते मंगलवार यानी 10 दिसंबर 2019 की तरह ही बीते बुधवार को भी पुलिस अधिकारियों ने पीड़िता के परिजनों को बयान दर्ज कराने के लिए समझाया है. हालांकि वे अब तक बयान न दर्ज कराने पर अड़े हुए हैं.

निर्वस्त्र पीएचसी पहुंची थी पीड़िता: हम आपको बता दें कि 5 दिसंबर की सुबह पीड़िता को कथित तौर पर गौरा मोड़ पर जला दिया गया. वहां से 1 किमी दूर रहने वाले एक प्रत्यक्षदर्शी ने बयान दिया था कि उसने लपटों में घिरी पीड़िता को कंबल दिया था. कुछ आगे जाकर पुलिस उसे लेकर अस्पताल चली गई लेकिन दूसरी तरफ सुमेरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) के प्रभारी डॉ. विनय तोमर के अनुसार, मैं उस दिन सुबह ड्यूटी पर था. पुलिस ऐंबुलेंस से लेकर उसे पहुंची. वह लगभग निर्वस्त्र स्थिति में थी. थोड़े-बहुत कपड़े उसके शरीर पर चिपके थे. उसके पास कोई कंबल नहीं था.

मध्य प्रदेश में फिर शर्मसार हुई मानवता, पति ने हलाला के नाम पर तांत्रिक से कराया पत्नी का रेप

भदोही: स्कूल बस में जा घुसा तेज रफ़्तार ट्रक, पांच बच्चों सहित 7 घायल

दर्दनाक हादसा: बाइक सवारों को ट्रक ने मारी टक्कर, 2 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -