उन्नाव रेप कांडः सीबीआई ने दायर की चार्जशीट, विधायक को बताया आपराधिक साजिश का आरोपी
उन्नाव रेप कांडः सीबीआई ने दायर की चार्जशीट, विधायक को बताया आपराधिक साजिश का आरोपी
Share:

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश के चर्चित उन्नाव रेप कांड की पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में सीबीआई ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। इस चार्जशीट में सीबीआई ने आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके सहयोगियों से हत्या का आरोप हटाते हुए उन्हें आपराधिक साजिश का आरोपी माना है। ज्ञात हो कि रायबरेली में एनएच-31 पर 28 जुलाई को हुए पीड़िता की कार के एक्सीडेंट में उसकी दो चाचियों की मौत हो गई थी, जबकि वह खुद और उसका वकील गंभीर घायल हो गए थे।

सीबीआई ने 30 जुलाई को इस मामले में सेंगर, उसके भाई मनोज सिंह सेंगर, उत्तर प्रदेश के एक मंत्री के दामाद अरुण सिंह व 7 अन्य लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश, हत्या, हत्या के प्रयास और आपराधिक धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया था। अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई ने लखनऊ की विशेष सीबीआई अदालत में शाम को पहली चार्जशीट दाखिल की। चार्जशीट में बांगरमऊ सीट के विधायक सेंगर और एफआईआर में शामिल अन्य आरोपियों के खिलाफ महज आपराधिक साजिश और आपराधिक धमकी देने का ही आरोप तय किया गया है।

पीड़िता की कार में टक्कर मारने वाले ट्रक के ड्राइवर आशीष कुमार पाल को आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत लापरवाही से मौत के लिए जिम्मेदार होने और सार्वजनिक रास्ते पर खतरनाक ढंग से ड्राइविंग करने का आरोपी बनाया गया है। सीबीआई ने चार्जशीट में ड्राइवर को आपराधिक साजिश का आरोपी नहीं बनाया है। जांच एजेंसी की इस चार्जशीट में यूपी सरकार के कई अधिकारियों के खिलाफ कारवाई की सिफारिश भी की गई है। यद्दपि इन अधिकारियों की पहचान उजागर नहीं की गई है। 

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर बड़ा हमला, लगाया यह गंभीर आरोप

एक दिन की ब्रिटिश हाईकमिश्नर बनाई गईं आयशा खान ने कहा- मैं काफी खुशकिस्मत

तेदेपा अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू का हमला, कहा- साइको की तरह काम कर रहे जगन रेड्डी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -