उन्नाव दुष्कर्म केस: पीड़िता हार गई मौत से जंग, 10 बजे होगा पोस्टमार्टम
उन्नाव दुष्कर्म केस: पीड़िता हार गई मौत से जंग, 10 बजे होगा पोस्टमार्टम
Share:

लखनऊ: हाल ही में मिली उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने बीते शुक्रवार की रात 11.40 बजे सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. सफदरजंग अस्पताल की ओर से पहले ही अंदेशा जताया जा चुका था कि नब्बे फीसदी जली पीड़िता के लिए अगले 48 घंटे बेहद अहम हैं. हम बता दें कि पीड़िता को गुरुवार देर रात लखनऊ के सिविल अस्पताल से एयरलिफ्ट करके सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पीड़िता ने इलाज के दौरान अपने भाई से  आखिरी बार कहा था कि जिन्होंने मेरी ऐसी हालत की है, उन्हें छोड़ना मत. साथ ही उसने यह भी कहा था कि अभी वह मरना नहीं चाहती है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दुष्कर्म के आरोपियों ने उसे जलाकर मारने की कोशिश की थी, जब वह अपने घर से स्टेशन के लिए गुरुवार सुबह निकली थी. वह लगभग 90 फीसदी जल चुकी थी, इसलिए उसकी हालक नाजुक हो गई थी. उसे एयरलिफ्ट कर लखनऊ से दिल्ली लाया गया था. अस्पताल के डाक्टरों के मुताबिक, पीड़िता की हालत रात 8.30 बजे से ही बिगड़ने लगी थी. 

इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को किया गिरफ्तार: उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता को जलाने के मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है.

डॉक्टर ने कहा- वेंटीलेटर पर हरकत हुई और फिर: सफदरजंग अस्पताल में बर्न और प्लास्टिक विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने बताया कि रात करीब साढ़े आठ बजे वेंटीलेटर पर हरकत हुई और पीड़िता का ब्लड प्रेशर गिरने लगा. डॉक्टरों ने एक साथ दवाओं की डोज शुरू की, साथ ही उसके हाथ पैरों को मलना शुरू किया.  इससे रात 9.25 बजे ब्लड प्रेशर थोड़ा ठीक हुआ, लेकिन 11.10 पर फिर से हालत बिगड़ी, आनन फानन में डॉक्टरों की टीम ने उसे दो इंजेक्शन दिए लेकिन 11.30 पर कार्डियक अटैक आने से उसकी धड़कनों की गति कम होने लगी और ब्लड प्रेशर भी कम होता गया. इसके बाद 11.40 मिनट पर पीड़िता को मृत घोषित कर दिया गया.

जब कुछ नहीं लगा चोरों के हाथ तो लिख गए नोट, लिखा- 'बहुत कंजूस है रे तू, रात खराब हो गई...'

योगी सरकार ने बदला नौगढ़ रेलवे स्टेशन का नाम, ये है नया नाम

अरुणाचल प्रदेश: अवैध शराब कारोबारियों पर आबकारी विभाग का बड़ा एक्शन, दो गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -