उन्नाव रेप केस : आज कोर्ट में कुलदीप सेंगर की पेशी, इस अहम मामले में होगी बहस
उन्नाव रेप केस : आज कोर्ट में कुलदीप सेंगर की पेशी, इस अहम मामले में होगी बहस
Share:

नई दिल्ली : उन्नाव रेप केस मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट आज सुनवाई करेगी. इस केस के मुख्य आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर और आरोपी शशि सिंह की कोर्ट में पेशी की जाएगी. आज आरोप तय करने पर बहस होगी. वहीं इससे पहले कोर्ट की तरफ से जारी प्रोडक्शन वारंट के बाद कुलदीप सिंह सेंगर को दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया था, जिसके बाद कोर्ट द्वारा सेंगर को तिहाड़ जेल भेजा था. 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा पांच मामले में से रोड एक्सिडेंट को छोड़कर बाकी चार मामले को तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर किए गए. ये 5 केस जिला जज धर्मेश शर्मा की कोर्ट में ट्रांसफर किए गए है. साथ ही बता दें कि तीस हजारी कोर्ट को 45 दिन में ट्रायल पूरा करना पड़ेगा. वहीं इस केस में दिन प्रतिदिन दिन (डे-टू-डे हेयरिंग) सुनवाई की जाएगी. 

साथ हे बता दें कि पीड़िता को एम्स में भर्ती करने को लेकर भी उसके परिवार की राय मांगी गई है. कोर्ट द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार को यह निर्देश दिया गया था कि पीड़ित परिवार को ₹25 लाख का मुआवजा प्रदान किया जाए. कोर्ट द्वारा पीड़ित परिवार को CRPF सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया गया था. इसके साथ ही कोर्ट द्वारा यह भी कहा था कि अगर रेप पीड़िता चाहे तो हम उसे इलाज के लिए लखनऊ से दिल्‍ली एयरलिफ्ट करने का आदेश प्रदान कर सकते हैं.

 

अयोध्या केस LIVE : शुरू हुई सुनवाई, निर्मोही अखाड़ा की बहस जारी

इस महीने के मध्य तक होगा कोच का चयन,बीसीसीआई ने दी मंजूरी

लद्दाख के इस युवा सांसद ने सदन में दिए भाषण से बटोरी सुर्खीयां, पीएम मोदी भी हुए प्रभावित

ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतरे, मूसलाधार बारिश से ओडिशा में ऑरेंज अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -