उन्नाव गैंगरेप केस: कुलदीप सिंह सेंगर को होगी उम्र कैद या मिलेगी राहत, फैसला आज
उन्नाव गैंगरेप केस: कुलदीप सिंह सेंगर को होगी उम्र कैद या मिलेगी राहत, फैसला आज
Share:

नई दिल्ली: उन्नाव सामूहिक दुष्कर्म मामले में दिल्ली का तीस हजारी कोर्ट सोमवार को फैसला सुनाएगा. इस मामले में MLA कुलदीप सिंह सेंगर प्रमुख आरोपी है. फिलहाल वह तिहाड़ जेल में कैद है. 4 जून 2017 को सामूहिक दुष्कर्म की एक वारदात को अंजाम दिया गया था. इस वर्ष 28 जुलाई को गवाही देने इलाहाबाद उच्च न्यायालय जा रही पीड़िता के साथ रायबरेली में एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें उसके चाची-मौसी की मौत हो गई थी. लड़की और उसके वकील गंभीर रूप से जख्मी हुए थे. इस मामले में भी मुख्य आरोपी MLA कुलदीप सेंगर है. दोनों मामलों की जांच सीबीआई कर रही है.

दिल्ली की एक कोर्ट ने मंगलवार को उन्नाव गैंगरेप मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. यह मामला MLA कुलदीप सिंह सेंगर से सम्बंधित है. इस केस में यदि कुलदीप सिंह सेंगर पर दोष सिद्ध होता है तो उसे उम्र कैद की सजा सुनाई जा सकती है. इस मामले में एक अन्य आरोपी शशि सिंह पर इल्जाम है कि वे पीड़िता को विधायक कुलदीप सेंगर के पास लेकर गई थीं, जहां कथित तौर पर कुलदीप सेंगर ने पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया था.

इस पूरे मामले में 5 FIR दर्ज हैं, जिसमें आज यानि 16 दिसंबर को फैसला आ सकता है. बता दें कि अन्य 4 मामलों में भी सुनवाई अभी चल रही है. इस केस में दूसरी एफआईआर पीड़िता के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म को लेकर दर्ज की गई थी. जबकि तीसरी FIR पीड़िता के पिता के साथ मारपीट और फिर पुलिस हिरासत में हुई उसकी मौत से जुड़ी है.

अब PAN को Aadhar से लिंक कराना हुआ अनिवार्य, जानें लिंकिंग की पूरी प्रक्रिया

CAB विरोध: तेज हुई बंगाल की ज्वाला, आज कई रूट पर ट्रेनें हुईं रद

Budget 2020 : शुरू हो रही है बजट की तैयारियां, Personal Income Tax में छूट की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -