कोरोना महामारी के बीच उन्नाव में एक साथ 16 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सामने आया ये कारण

May 13 2021 01:50 PM
कोरोना महामारी के बीच उन्नाव में एक साथ 16 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, सामने आया ये कारण

उन्नाव: कोरोना महामारी के संकटकाल के बीच उत्तर प्रदेश के उन्नाव में 16 सरकारी डॉक्टरों ने सामूहिक रूप से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफा देने वाले डॉक्टर अलग-अलग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) के प्रभारी हैं. उनका आरोप है कि जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी गलत तरीके से बात करते हैं.

प्रशासन के तानाशाही रवैये और विभागीय उच्च अधिकारियों के असहयोग की वजह से उन्नाव के 16 प्राथमिक और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारियों ने अपने पद से सामूहिक इस्तीफा दिया है. CMO डॉ. आशुतोष के न मिलने पर उन्होंने डिप्टी CMO डॉ. तन्मय कक्कड़ को अपना इस्तीफा सौंपा है. त्यागपत्र देने वाले डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना के बीच वे पूरी निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन कर रहे हैं, इसके बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों ने दंडात्मक आदेश जारी करते हुए तानाशाही रवैया अपनाया है, इतना ही नहीं विभागीय उच्चाधिकारियों द्वारा असहयोग की भूमिका बनाई गई है.

मीडिया से बात करते हुए PHC गंजमुरादाबाद के प्रभारी डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि जिस प्रकार से व्यवहार किया जा रहा है, उससे हम परेशान हैं, RT-PCR टेस्ट हो या फिर कोरोना टीकाकरण या कोई प्रोग्राम, तत्काल टारगेट दिया जाता है, इसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से अभद्र व्यवहार किया जाता है.

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

आज बंद रहेगा शेयर बाजार, जानिए क्यों?

Zydus कैडिला इकाई ने लिया ये बड़ा फैसला