उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब दुनियाभर में नए अवसर की करेंगे तलाश
उन्मुक्त चंद ने भारतीय क्रिकेट से लिया संन्यास, अब दुनियाभर में नए अवसर की करेंगे तलाश
Share:

उन्मुक्त चंद भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने 2012 में अंडर-19 विश्व कप जीत के लिए देश का नेतृत्व किया है। उन्होंने अपने भारतीय क्रिकेट करियर को समय दिया है और अब, शुक्रवार को, बीसीसीआई को अलविदा कहने और दुनिया भर में बेहतर अवसरों की तलाश करने की घोषणा की थी। दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर जिन्होंने अंडर -19 विश्व कप जीत के लिए नाबाद 111 रन की पारी खेली, सीनियर टीम के लिए जगह बनाने में नाकाम रहे। अपने घरेलू करियर के दौरान उनके असंगत प्रदर्शन ने उन्हें यह निर्णय लेने के लिए प्रेरित किया। दो हिस्सों की पोस्ट में, चंद ने लिखा है कि जब वह छूटे हुए अवसरों पर पछताएगा, तो वह बीसीसीआई और डीडीसीए को धन्यवाद देता है कि उन्होंने उन्हें कम उम्र में अवसर प्रदान किया।

चंद ने उन्हें ट्विटर पर लिया और लिखा कि खेल से बाहर होने का उनका फैसला कुछ देर सोचने के बाद लिया गया है। उन्हें अभी भी इस पत्र की सही शुरुआत नहीं मिली थी। वह कहता है कि वह नहीं जानता कि उसे ईमानदारी से कैसा महसूस करना चाहिए, वह अभी भी इसका पता लगाने के लिए संघर्ष कर रहा है। उन्होंने कहा कि वह भारत के लिए खेलने के सिर्फ एक ही सपने के साथ क्रिकेट खेलते हुए बड़े हुए हैं। उन्होंने उद्धृत किया कि "इस खेल के लिए प्यार मेरे लिए बहुत शुद्ध रहा है और मैं रास्ते में कुछ मील के पत्थर हासिल करने के लिए आभारी हूं। प्रशिक्षण के लिए सुबह जल्दी उठने से, क्रिकेट के आसपास अपने पूरे दिन का समय निर्धारित करने और यह पता लगाने की कोशिश करना एक बेहतर खिलाड़ी बनने के तरीके हमेशा से मेरी प्रेरणा और प्रेरणा रहे हैं और अभी भी मुझे आगे बढ़ाते हैं क्योंकि यात्रा अभी आधी है।"

उन्होंने लिखा अंत में मैं यह कहना चाहूंगा कि पिछले कुछ वर्षों में चीजें उतनी सहज नहीं रही हैं और अवसरों को नकारा गया है। हालांकि पिछले कुछ वर्षों में जिस तरह से चीजें सामने आई हैं, उससे मेरा एक हिस्सा शांति से नहीं है। वर्षों से, मैं अभी भी चांदी की परत देखना चाहता हूं और शौकीन यादों के साथ बीसीसीआई को अलविदा कहता हूं और दुनिया भर में बेहतर अवसरों की तलाश करता हूं।”

4 साल की उम्र में ही सुनिधि चौहान ने शुरू कर दिया गाना, 18 साल की उम्र में रचा ली थी शादी

हिमाचल प्रदेश में बढ़ी मुसीबतें, पहाड़ गिरने से रुका चेनाब नदी का बहाव

तेलंगाना में नए हवाई अड्डों को लेकर होगी एएआई अधिकारियों के बीच अहम् बैठक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -