यूपी में अनलॉक प्रक्रिया आरम्भ होने के बाद पुलिस द्वारा वसूला गया 25.76 लाख का जुर्माना
यूपी में अनलॉक प्रक्रिया आरम्भ होने के बाद पुलिस द्वारा वसूला गया 25.76 लाख का जुर्माना
Share:

आगरा: कोरोना वायरस के कारण पूरा देश ग्रसित है. वही इस बीच आगरा में अनलॉक के दो माह में 21,807 लोगों ने नियमों का उल्लंघन किया. बिना मास्क के घर से बाहर निकले. इस पर पुलिस ने लोगों के विरुद्ध चालान की कार्रवाई की. उनसे शमन शुल्क के तौर पर 25.76 लाख रुपये वसूल किए गए. साथ ही लॉकडाउन में लोगों को घरों से निकलने पर रोक थी. एक जून से अनलॉक प्रक्रिया का आरम्भ हुआ. इसमें घर से बाहर निकलने वालों के लिए कुछ नियम बनाए गए थे. घर से मास्क पहनकर ही निकल सकते हैं. सार्वजनिक स्थान पर थूकना मना है. दो पहिया और चार पहिया वाहन पर सवारी भी निर्धारित है. ऐसे में पुलिस ने चेकिंग करके कार्रवाई की. 

इसी प्रकार दोपहिया पर दो सवारी हेलमेट और मास्क पहना होना चाहिए. कार में चालक के अतिरिक्त दो लोग ही होने चाहिए. वाहनों में नियम का उल्लंघन करने पर 1077 चालान किए गए. शमन शुल्क के तौर पर 24,1250 रुपये वसूल किए गए. शनिवार-रविवार के लॉकडाउन के उल्लंघन पर पुलिस द्वारा 2116 मुकदमे दर्ज किए गए है. 2390 अभियुक्तों को हिरासत में लिया गया है. 5.6 लाख वाहनों को चेक किया गया. इनमें से 1.63 लाख वाहनों के चालान किए गए. 2769 वाहनों को सीज किया गया है. शमन शुल्क के तौर पर 42,34,430 रुपये वसूल किए गए.

वही लॉकडाउन के चलते बिना मास्क के मिले 35 लोगों से किरावली, कागारौल और निबोहरा पुलिस ने 16100 रुपये जुर्माना वसूल किया. किरावली में बिना मास्क मिले चक्की संचालक, परचून और मोबाइल दुकानदार से एक-एक हजार रुपये जुर्माना लिया गया. इसके अतिरिक्त चार बाइक सवारों से 500-500 रुपये की वसूली हुई है. कागारौल एसओ राकेश यादव ने चेकिंग के चलते बिना मास्क मिले, 20 बाइक सवारों से 10 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया. निबोहरा में प्रभारी निरीक्षक संसार चंद राठी ने बिना मास्क के गुजर रहे, 8 लोगों के चालान काटे. 1100 रुपये जुर्माना वसूल किया. इसी तरह पुलिस ने नियमों का पालन न किये जाने पर सख्ती दिखाई है.

उत्तराखंड में आज हो सकती है बारिश, 158 सड़कें हैं अवरुद्ध

शिवराज ने लोगों से की अपील, कहा 4 और 5 अगस्त को अपने घरों में जलाएं दीये

कोरोना महामारी के चलते इंश्योरेंस कंपनी लाई दो नई पॉलिसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -