अनलॉक-4 के बाद इस दिन से शुरू किए जाएंगे स्कूल
अनलॉक-4 के बाद इस दिन से शुरू किए जाएंगे स्कूल
Share:

अनलॉक4 के साथ अब स्कूलों के संचालन की अनुमति दी जा चुकी है लेकिन केवल 50 फीसद सुविधाओं के साथ. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) जारी किया. एसओपी कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए लागू है जिनके लिए स्कूल कोविड-19 महामारी के मद्देनजर स्वैच्छिक आधार पर फिर से शुरू किए जा रहे है. 

यहां तक कि भारत पूरी दुनिया में कोरोनावायरस के मामलों की दूसरी सबसे अधिक संख्या वाला देश बन चुका है, सरकार ने मंगलवार को कहा, कि अनलॉक-4 शुरू करने के बाद 21 सितंबर से स्वैच्छिक आधार पर कक्षा 9 से 12 के छात्रों के लिए स्कूलों में गतिविधियों की आंशिक बहाली शामिल कर दी जाएगी. एमओएफडब्ल्यू द्वारा जारी किए गए जेनेरिक निवारक उपायों में सरल सार्वजनिक स्वास्थ्य उपाय शामिल हैं जिनका पालन कोविड-19 के जोखिम को कम करने के लिए किया जाना है . इन उपायों को इन स्थानों पर सभी (शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों) द्वारा हर समय देखा जाना चाहिए .

स्कूलों को फिर से खोलना केवल उन स्कूलों पर लागू होता है जो रोकथाम क्षेत्रों से बाहर हैं . रोकथाम क्षेत्रों में रहने वाले छात्रों, शिक्षकों और स्कूल कर्मचारियों को स्कूल में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी . स्कूलों को फिर से खोलने से पहले, सरकार ने कहा है, सभी क्षेत्रों को 1% सोडियम हाइपोक्लोराइट समाधान के साथ साफ किया जाना है, जिसमें अक्सर कुछ सतहों पर विशेष ध्यान दिया जाता है . उन स्कूलों में गहरी सफाई की जाएगी जिनका उपयोग क्वारंटाइन केंद्रों के रूप में किया जाता था . 50% तक नॉन टीचिंग स्टाफ ऑनलाइन टीचिंग/टेली काउंसलिंग और संबंधित काम करने आ सकते हैं.

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल रुकने से शेयर मार्केट में आई भारी गिरावट, ये है हाल

बेंगलुरु और चेन्नई को गहन प्रदूषण के कारण हो सकता है भारी नुकसान

12 पास के लिए इंडियन आर्मी में नौकरी का सुनहरा अवसर, इस वेबसाइट पर कर सकते है आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -