उत्तराखंड में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, सभी पक्षों से ली जाएगी राय
उत्तराखंड में अभी नहीं खुलेंगे स्कूल, सभी पक्षों से ली जाएगी राय
Share:

देहरादून: एजुकेशन मिनिस्टर अरविंद पाण्डेय ने कहा कि विद्यालयों को खोले जाने के संबंध में कोई भी फैसला स्कूल मेनेजमेंट, अभिभावकों समेत सभी संबंधित पक्षों के साथ चर्चा के पश्चात् से किया जाएगा। वही शिक्षा मंत्री ने सभी कलेक्टरों को एक हफ्ते में अपने शहर से जुड़े फीडबैक शासन को भेजने के आदेश दिए गए हैं। वही कलेक्टर अपने शहरों में कोरोना की स्थिति, वहां के स्कूलों के मेनेजमेंट कमिटियों तथा अभिभावकों की राय के आधार पर फीडबैक देंगे।

साथ ही शिक्षा मंत्री ने बताया कि शहरों से प्राप्त फीडबैक के पश्चात् हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ विचार विमर्श कर आवश्यकतानुसार मंत्रीमंडल में फैसला लिया जाएगा। अगर स्कूलों को खोलने के बारे में राय बन जाती है तो तीन चरणों में विद्यालयों को खोले जाने का प्रस्ताव किया जाएगा। वही प्रथम चरण में कक्षा 09 से 12 तक, द्वितीय चरण में कक्षा 06 से 12 तक तथा तृतीय चरण में सभी कक्षाओं को सम्मिलित किया जाना प्रस्तावित है। साथ ही सभी स्कूलों में कोरोना के लिए आवश्यक सभी प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा।

वही दूसरी तरफ राज्य में बुधवार को कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत का नया रिकॉर्ड देखने को मिला। पहली बार प्रदेश में 24 घंटे में 20 मरीजों ने दम तोड़ दिया। वहीं, 1005 और लोग संक्रमित मिले हैं, सात दिन के बाद नए मरीजों का आंकड़ा एक हजार से अधिक पहुंचा है। प्रदेश में अब तक संक्रमण की चपेट में आए लोगों का आंकड़ा 49 हजार के पार पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे में प्रदेश में 20 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। 

3 अक्टूबर से शुरू होगी दुनिया की सबसे बड़ी सुरंग, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

हाथरस मामले के बाद फिर उभरा राजस्थान का बारां केस, सीएम गहलोत ने दिया ये जवाब

अस्पताल की फीस नहीं चुका पाई पीड़िता तो महिला डॉक्टर ने महज 3000 रुपए में रख लिया बच्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -