1 अक्टूबर से भारत में अनलॉक-5, सरकार आज जारी कर सकती है दिशानिर्देश
1 अक्टूबर से भारत में अनलॉक-5, सरकार आज जारी कर सकती है दिशानिर्देश
Share:

नई दिल्ली: देश में अनलॉक-4 की समयसीमा 30 सितंबर को समाप्त हो रही है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लगाए गए अनलॉक-4 के तहत 1 से 30 सितंबर 2020 तक कई प्रतिबंधों में ढील दी गई थी. मेट्रो सेवाएं, क्लास 9 से 12 तक के स्‍कूलों को आंशिक तौर पर खोलने की इजाजत दी गई थी. अब देश में एक अक्टूबर से अनलॉक-5 शुरु होने जा रहा है.

केंद्र सरकार अनलॉक-5 के तहत दी जाने वाली रियायत को लेकर आज दिशानिर्देश जारी कर सकती है. पूरे देश के सिनेमाहॉल 25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद से ही बंद हैं. एक अक्टूबर से केंद्र सरकार पूरे देश के सिनेमा हॉल सावधानी के साथ खोलने करने की अनुमति दे सकती है. हालांकि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्य में सभी सिनेमा हॉल एक अक्टूबर से शुरू करने की अनुमति दे दी है. 

लॉकडाउन में पर्यटन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है. हाल ही में ताजमहल समेत कुछ पर्यटक स्थल खोले गए. अनलॉक-5 के तहत गृह मंत्रालय सैलानियों के लिए बाकी पर्यटक स्थल खोलने की अनुमति दे सकता है. हालांकि उत्तराखंड सरकार ने यात्रियों को बगैर किसी क्वॉरंटीन के राज्य में आने की इजाजत दे रखी है. वहीं माना जा रहा है कि अन्य राज्यों द्वारा भी ऐसे आदेश जारी किए जा सकते हैं। 

 

महंगा होने जा रहा है ट्रेन का सफर ! जानें कौन-कौनसे चार्ज वसूलेगा रेलवे

आज फिर गिरा डीजल का भाव, जानिए नई कीमत

सोने के वायदा दाम में आया उछाल, चांदी में भी हुई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -