खुद को सांसद बताकर संसद में घुसने की कोशिश, गिरफ्तारी के बाद जांच में जुटी एजेंसी
खुद को सांसद बताकर संसद में घुसने की कोशिश, गिरफ्तारी के बाद जांच में जुटी एजेंसी
Share:

नई दिल्ली: अभी अभी मिली खबर से पता चला है कि राजधानी दिल्ली स्थित संसद भवन में बीते सोमवार को सांसद बन कर घुसने की कोशिश करते हुए एक शख्स पकड़ा गया है. सुरक्षाकर्मियों ने इसकी सूचना पुलिस को देकर इस शख्स को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया गया. अभी संसद का सत्र चल रहा है. इस व्यक्ति के संसद परिसर में घुसने की सूचना मिलते ही सुरक्षाकर्मियों में हड़कंप मच गया था. जनकपुरी निवासी इस व्यक्ति ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह संविधान की किताब लेने संसद की लाईब्रेरी में आया था. आरोपी से संसद मार्ग थाने में खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल समेत सुरक्षा एजेंसियों ने संयुक्त रूप से पूछताछ की.

जंहा सूत्रों का कहना है कि आरोपी की मानसिक हालत ठीक नहीं लग रही थी. पूछताछ के बाद देर रात आरोपी को परिजनों के हवाले कर दिया गया. नई दिल्ली जिला डीसीपी डॉ. ईश सिंघल ने बताया कि आरोपी की पहचान गणेश नगर, जनकपुरी निवासी वरूण माथुर (39) के रूप में हुई है. वरूण माथुर बीते सोमवार शाम करीब 4बजे एक नंबर लाईब्रेरी गेट पर पहुंचा और संसद में घुसने की कोशिश की.

गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने जब पूछताछ की तो आरोपी ने खुद को सांसद बताया. पूछताछ करने पर बाद में पूर्व सांसद बताया. संसद के सुरक्षा स्टाफ को संदेह हुआ तो इसकी सूचना पुलिस को दी. आरोपी वरूण से संसद मार्ग थाने में खुफिया विभाग, आईबी व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल समेत स्थानीय थाना पुलिस संयुक्त रूप से पूछताछ कीआरोपी ने पूछताछ में बताया कि वह संसद भवन से संविधान की किताब लेने के लिए वहां था, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के परिजनों को बुलाकर उसे उनके हवाले कर दिया.

अमेरिकी आयोग ने कहा, अमित शाह पर प्रतिबन्ध लगाने पर विचार करे US सरकार

नवाज शरीफ बेहतर इलाज की जरूरत, अब नए देश की यात्रा की तैयारी

हांगकांग में आंसू गैस के गोले का बार, आंदोलन करियों ने दीवारों पर लिखे नारे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -