मराठी मूल के बावजूद नहीं किया मराठी फिल्मों में अभिनय
मराठी मूल के बावजूद नहीं किया मराठी फिल्मों में अभिनय
Share:

सुपरस्‍टार रजनीकांत का जन्‍म 12 दिसंबर 1950 को बंगलुरू में हुआ था. आज साउथ सेंसेशन रजनीकांत अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस ख़ास मौके पर उन्होंने अपनी आगामी मूवी 'काला' का पोस्टर रिलीज़ करके अपने फैंस को एक बेहतरीन तोहफा दिया. बहुत कम लोग जानते हैं कि रजनीकांत की फिल्‍मों में दिलचस्‍पी थी और वह एक्टिंग करना चाहते थे. इसी शौक की वजह से उन्‍होंने 1973 में मद्रास फिल्म इंस्‍टीट्यूट से एक्टिंग में डिप्लोमा लिया था. रजनीकांत की मुलाकात एक नाटक के मंचन के दौरान फिल्म निर्देशक के. बालाचंदर से हुई थी, जिन्होंने उन्‍हें तमिल फिल्म में काम करने का ऑफर दिया था. इस तरह उनके करियर की शुरुआत बालाचंदर निर्देशित तमिल फिल्म 'अपूर्वा रागंगाल' (1975) से हुई, जिसमें वह खलनायक बने थे. यह भूमिका यूं तो छोटी थी, लेकिन उनके काम की तारीफ हुई. इस फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था.


रजनीकांत के बारे में खास बातें-

1. सुपर स्‍टार रजनीकांत हिंदी, कन्‍नड़, मलायलम, बंगाली और अंग्रेजी फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं, लेकिन उन्‍होंने कभी मराठी फिल्‍मों में काम नहीं किया, जबकि रजनीकांत मूलरूप मराठी हैं.

2. रजनीकांत के फेवरेट एक्‍टर कमल हासन हैं. उनके साथ रजनी कई फिल्‍मों में काम भी कर चुके हैं. उनकी फेवरेट एक्‍ट्रेस हेमा मालिनी और रेखा हैं.

3. शिवाजी की सफलता के बाद रजनीकांत ने अपनी फीस 26 करोड़ रुपये कर दी थी. इसी के साथ वह जैकी चैन के बाद सबसे महंगे सितारे बन गए.

4. रजनीकांत ने पिछले कई सालों से स्‍क्रीन पर मौत के सीन नहीं किए हैं. डायरेक्‍टर्स को लगता है कि अगर उन्‍होंने रजनी को मरते हुए दिखाया तो फिल्‍म फ्लॉप हो जाएगी.

5. रजनीकांत ने बॉलीवुड के कई सुपर स्‍टार्स के साथ काम कि‍या, लेकिन उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा फिल्‍में राकेश रोशन के साथ कीं, लेकिन राकेश के निर्देशन में बनी एक भी फिल्‍म में रजनीकांत ने काम नहीं किया.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जब शाहरुख़ ने चुकाई डिस्ट्रीब्यूटर्स की फीस

अभिनय के कौशल को निखारने के लिए है 'सोन चिरैया'

तो इसलिए जावेद अख्तर ने नहीं लिखी 'कुछ कुछ होता है'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -