पिता के नाम से नहीं खुद के दम पर बनाया बॉलीवुड में नाम
पिता के नाम से नहीं खुद के दम पर बनाया बॉलीवुड में नाम
Share:

फिल्मों में बेहतरीन कॉमेडी करने वाले जावेद जाफरी 4 दिसंबर, 1963 को जन्मे थे. आज वे अपना 54वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनके बर्थडे के इस ख़ास मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लाइफ से जुडी कुछ ख़ास बातें. जावेद जाफरी को मल्टी टैलेंटेड एक्टर कहा जाता है. अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ वह अच्छा डांस भी करते हैंं. जावेद वीजे और विज्ञापन निर्माता रह चुके हैं. उन्होंने बॉलीवुड में ‘मेरी जंग’ फिल्म से डेब्यू किया, जिसमें वे नेगेटिव रोल में थे. इस फिल्म के बाद उन्होंने कई हिट फिल्में दीं. और हाल फिलहाल की बात की जाए तो वे ‘सलाम नमस्ते’, ‘ता रा रम पम’, ‘फायर’, ‘अर्थ’ और ब्लॉकबस्टर ‘3 इडियट’ में दिखाई दिए थे.

टीवी चैनल पोगो में प्रसारित कार्यक्रम ताकेशीज़ कैसल में हिंदी डबिंग में हमें जावेद कि ही आवाज़ सुनने को मिलती है. जावेद जाफरी के पिता जगदीप जाफरी अपने ज़माने के मशहूर कॉमेडी एक्टर रहे हैं. फिल्म 'शोले' और 'अंदाज अपना-अपना' में उनकी भूमिका को शायद ही कोई भुला पायेगा. इन सबके बावजूद जावेद ने बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए कभी अपने पिता के नाम का सहारा नहीं लिया.

सुनने में यह भी आता है कि युवावस्था में जावेद जाफरी के अपने पिता से अच्छे रिश्ते नहीं थे. उनको पिता जगदीप के जुआ खेलने और शराब पीने की लत पर बेहद गुस्सा आता था. उनके पिता ने एक बार शराब छोड़ दी थी, लेकिन दोबारा पीने लगे. इन्हीं आदतों के चलते जावेद पिता से नफरत करने लगे थे, लेकिन काफी संभलने के बाद अब दोनों के रिश्ते ठीक हैं.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

जावेद जाफरी का आज जन्मदिन

नाक काटने वाले लोगो को देशद्रोही मानों - जावेद अख्तर

गैरेज कबाड़ से लगाया जुगाड़ और बना डाला रॉकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -