महाभारत में जूही चावला को ऑफर हुआ था द्रौपदी का रोल

बी आर चोपड़ा की महाभारत और रामानंद सागर की रामायण सुपरहिट शोज में गिने जाते हैं| इसके साथ ही  जिन्होंने दर्शकों के दिल पर ऐसा राज किया कि उनकी जगह कोई और नहीं ले सका. वहीं बी आर चोपड़ा की महाभारत की सफलता के पीछे का कारण थी उनकी स्टारकास्ट. इसके साथ ही जो इतनी बेमिसाल थी ऐसा कभी लगा ही नहीं किसी ने एक्टिंग की हो. वहीं कई लोगों ने बी आर चोपड़ा की महाभारत देखी है. परन्तु फिर भी कई ऐसी बाते हैं जो शायद ही आपको पता हों. इसके साथ ही महाभारत में श्री कृष्ण का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज खुद कभी कृष्ण का रोल प्ले ही नहीं करना चाहते थे. वहीं उन्हें ऐसा महसूस होता कि उन में इतना अनुभव नहीं कि वो कृष्ण का किरदार निभा पाए.

वहीं इसके चलते उन्होंने बी आर चोपड़ा द्वारा करवाए गया कई स्क्रीन टेस्ट तक छोड़ दिया था.एक्ट्रेस जूही चावला भी महाभारत का हिस्सा हो सकती थीं | वहीं  उन्हें सीरियल में द्रौपदी का रोल दिया गया था. लेकिन उस समय जूही को आमिर खान के संग फिल्म कयामत से कयामत तक में काम करना था. इसकी अलावा इसके चलते ये रोल रूपा गांगुली के पास गया. वहीं पंकज धीर ने महाभारत में कण का किरदार निभाया था. शो में उनके काम की काफी तारीफ हुई थी.वहीं  ऐसा कहा जाता है कि एक युद्धा का सीन शूट करते वक्त पंकज बुरी तरह घायल हो गए थे. एक बाण उनकी आंख के पास लग गया था. इसके चलते उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी.महाभारत की ताकत थी उसकी मजबूत स्किप्ट जिसे लिखा था खुद उर्दू कवि और राइटर रही मासूम रजा ने. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की उन्होंने शो की स्किप्ट पर काफी मेहनत की थी. परन्तु शो शुरू होने के 2 साल बाद ही उनका निधन हो गया था. उन्होंने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों की स्क्रिप्ट भी लिखी है.अर्जुन के रूप में रखा लेकिन उन्होंने और भी कई बॉलीवुड फिल्मों में एक्टिंग की. वहीं वो कयामत से कयामत तक और करण अर्जुन जैसी बड़ी फिल्मों में काम कर चुके हैं. इसके अलावा वो कॉमेडी फिल्म यमला पगला दीवाना 2 में भी नजर आए थे.महाभारत शो के कास्टिंग डायरेक्टर गुफी पेंटल थे. उन्होंने शो की स्टारकास्ट का फैसला तो किया ही था इसके अलावा शो में खुद शकुनी का रोल प्ले किया था. वहीं महाभारत में उनके किरदार को आज भी काफी याद किया जाता है.

शहनाज गिल को मिला एक और रिएलिटी शो

पति ने धोये बर्तन तो पत्नी दीपिका ककक्ड़ ने शेयर कर दी फोटो

नागिन बनकर फिर लेगी बदला मौनी रॉय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -