अंजान कॉल ने रुकवाई बच्ची से अधेड़ की शादी
अंजान कॉल ने रुकवाई बच्ची से अधेड़ की शादी
Share:

देश में भले ही बाल विवाह विरोधी कानून बना हुआ है,लेकिन बावजूद इसके देश में हर साल धड़ल्ले से बाल विवाह होते हैं. लेकिन तिरुचिरापल्ली के मुसिरी शहर के पास एक गांव में, एक व्यक्ति की सजगता से एक बच्ची का जीवन बर्बाद होने से बच गया. यहाँ इस 9 वर्षीय बच्ची की शादी एक 39 वर्षीय अधेड़ से की जा रही थी. पुलिस के पास इसके बाबत कॉल आते ही उन्होंने तत्परता से कार्रवाई करते हुए यह शादी रुकवाई और बच्ची को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सौंप दिया.

अधेड़ आदमी से नाबालिग किशोरी की शादी की घटना की खबर एक अंजान कल द्वारा पुलिस को मिली. कॉल पर अज्ञात व्यक्ति ने बताया कि एक चौथी कक्षा में पढ़ने वाली बच्ची की शादी 39 वर्षीय व्यक्ति से होने वाली है.  पुलिस यह सुनते ही तुरंत एक्शन में आ गई. तुरंत गाँव में जाकर बच्ची को इस शादी से बचाया और उसे चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सौंप दिया.

सीडब्ल्यूसी ने मामले की जांच में पाया कि कॉल पर दी गई सूचना सही थी. कमिटी  ने बताया कि, “प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि शादी के लिए एक प्रस्ताव था जिसमें नौ साल की बच्ची की शादी 39 वर्षीय व्यक्ति के साथ हो रही थी. फिलहाल बच्ची को हमारी देखभाल के तहत रखा जा रहा है. हम इस संबंध में रिपोर्ट की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसके बाद हम उसके भविष्य पर निर्णय लेंगे.”

दो बच्चों का पिता महिला की तरह जीता है

सहायक विकास अधिकारी का शव फंदे से झूलता मिला

फेसबुक विडियो में मरने की वजह बताई और गंगा में कूद गई

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -