भाई रणजीत सिंह के काफिले पर दनादन बरसाई गोलिया, हो गई मौत

लुधियाना : सिख धर्म के प्रचारक भाई रणजीत सिंह ढंडरियां वाले के काफिले पर ताबड़तोड़ गोलिया बरसाई गई. इस घटना में भाई रणजीत सिंह तो बच गए लेकिन उनके एक साथी की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि वारदात को अंजाम देने आए हमलावर खालिस्तान के नारे लगा रहे थे. पुलिस ने इस मामले कड़ी कार्यवाही करने के निर्देश दिए और डी.जी.पी. सुरेश अरोड़ा ने कहा कि जल्द ही आरोपी गिरफ्तार किए जाएंगे.

घटना कि जानकारी के मुताबिक बाबा रणजीत सिंह ढंडरियां धार्मिक समारोह से वापिस जा रहे थे, जैसे वह सुखमणि एन्कलेव विधायक शिवालिक के पैट्रोल पंप के पास से गुजर रहे थे तभी पीछे से आ रही स्कारपियो व अन्य कारों में सवार 30-40 हमलावरों ने उन हमला कर दिया. इस दौरान बाबा भुपिन्द्र सिंह को गोलियां लगी. गोलियों की आवाज सुनकर बाकी लोगों ने अपनी गाडिय़ां भगा ली. जिसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने ही पुलिस को घटना कि जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस कमिश्नर जतिन्द्र सिंह औलख व कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. घायल भुपिन्द्र सिंह को हॉस्पिटल ले जाया गयाजहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

पुलिस को आसपास लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों की कवरेज भी मिली है जिनके आधार पर आरोपियोंं की पहचान कि जा रही है. जानकारी के मुताबिक रणजीत सिंह ढंडरियां वाले ने विगत दिनों टकसाली नेताओं के खिलाफ कुछ विवादित टिपण्णी कि थी जिसके बाद उन्हें फेसबुक पर धमकियां मिली थी. इस मामले में पुलिस कमिशनर का कहना है कि उनकों फेसबुक पर मिली धमकियों के बारे में बिलकुल पता नही व पता करवाने के बाद उन लोगों की भी जांच करेंगें जिन लोगों ने धमकियां दी थी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -