मिनी स्कर्ट को लेकर चीनी यूनिवर्सिटी का बड़ा ऐलान

बीजिंग: चीन की हुनान एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी ने लाइब्रेरी में छात्राओं के मिनी स्कर्ट पहनने पर पाबंदी लगाई थी, लेकिन अब युनिवेर्सिटी ने माफ़ी मांगते हुए यह पाबंदी हटा ली है. यूनिवर्सिटी ने एक बयान जारी करते हुए कहा है, 'हमारे हालिया आदेश से हुई असुविधा के लिए हम माफी चाहते हैं, हम यूनिवर्सिटी में सुधार और पढ़ाई का अच्छा माहौल बनाने के प्रति दृढ़ हैं. हम विद्यार्थियों के लाइब्रेरी में आने का स्वागत करते हैं, छात्रों के आधुनिक परिधान पहनने पर पूरी तरह छूट है.

गौरतलब है कि कुछ छात्रों द्वारा शिकायत की गई थी कि लड़कियों के लाइब्रेरी में मिनी स्कर्ट पहनकर आने से पढ़ाई के माहौल पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, छात्रों की इसी शिकायत पर सुनवाई करते हुए यूनिवर्सिटी ने पाबंदी लगाई थी, जिसे अब हटा लिया गया है.

चाइना यूनिवर्सिटी ऑफ पॉलिटिकल एंड लॉ के प्रोफेसर जी झियाओंग ने कहा, 'जब तक पढ़ाई-लिखाई प्रभावित नहीं होती, यूनिवर्सिटी में इस तरह के नियम की कोई आवश्यकता नहीं है.' आपको बता दें कि मिनी स्कर्ट पर पाबंदी लगाने के दिन से ही सॉशल मीडिया पर यूनिवर्सिटी के इस फैसले की भारी आलोचना हो रही थी, कई लोगों ने इसे चीन के शिक्षा व्यवस्था का सबसे घटिया कदम बताया था. 

चीन ने भारत की सीमा पर खोदी सोने की खदान

दवाई बेचकर आतंक को पाल रहा है जैश-ए-मोहम्मद

सीमा पर फिर दिखा पाक का दोगलापन, गोलीबारी जारी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -