RIT में भी नहीं मिली PM मोदी की एजुकेशन डिटेल
RIT में भी नहीं मिली PM मोदी की एजुकेशन डिटेल
Share:

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर फिर से मामला गर्मा गया है। दरअसल दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट के अभिभाषक ने दिल्ली विश्वविद्यालय से सूचना के अधिकार के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता की जानकारी मांगी। मगर इस मामले में विश्वविद्यालय ने जानकारी देने से इन्कार कर दिया। सूचना का अधिकार लगाने वाले कार्यकर्ता इरशाद नामक अभिभाषक ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री हेतु आरटीआई दायर की थी।

इस दौरान पोस्टल आॅर्डर की कमी का हवाला दिया गया और फिर याचिका रद्द कर दी गई। यही नहीं इस मामले में प्रायवेसी नियमों का उल्लेख भी किया गया। उनका कहना था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शैक्षणिक योग्यता का प्रश्न है यह देश की जनता के लिए अहम है, जब प्रधानमंत्री द्वारा प्रवेश लेने के दौरान जमा किए जाने वाले दस्तावेजों की सूची मांगी गई तो किसी भी तरह का जवाब नहीं मिला।

ऐसे में इस मामले मेे कुछ संदेह की स्थिति बन जाती है। इरशाद द्वारा यह कहा गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की डिग्री पर जवाब मिल सकता है। प्रधानमंत्री की डिग्री पर किसी तरह का जवाब नहीं मिल रहा। दिल्ली विश्वविद्यालय ने आरटीआई और केंद्र सरकार के नियमों का हवाला देते हुए किसी भी जानकारी को दिए जाने से इन्कार कर दिया गया।

आम आदमी पार्टी द्वारा पीएम मोदी को लेकर किए जाने वाले इस तरह के सवालों पर भाजपा के राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने कहा है कि कुछ लोगोें के पास किसी भी तरह का काम नहीं है। वे बार - बार प्रधानमंत्री की डिग्री मांग लेते हैं मगर उन्होंने इस मामले में अपना जवाब दे दिया। उन्हें इस बात से आगे बढ़ जाना होगा। राजनीति की वजह से वे यह कर रहे हैं। प्रधानमंत्री के कार्यों की चर्चा हर स्थान पर हो रही है और यही बेहद महत्वपूर्ण है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -