ट्रम्प ने अपनी टीम भेजी उत्तर कोरिया

वाशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उत्तर कोरियाई लीडर किम जोंग उन की मुलाकात का पूरी दुनिया इंतज़ार कर रही है, वहीं इस बैठक के होने में कई अड़चने भी आ रही हैं. लेकिन अब खुद डोनाल्ड ट्रम्प ने पहल करते हुए बैठक के बारे में बातचीत करने के लिए अपना एक दल उत्तर कोरिया भेजा है. इसके बारे में बताते हुए ट्रम्प ने ट्वीट भी किया है, जिसमे लिखा है कि  'हमारा अमेरिकी दल किम जोंग उन और मेरे बीच होने वाली वार्ता का प्रबंध करने के लिए नॉर्थ कोरिया पहुंच गया है'.

साथ ही ट्रम्प ने उत्तर कोरिया की क्षमता की भी तारीफ़ की. गौरतलब है कि उत्तर कोरियाई तानाशाह ट्रम्प ने किम जोंग उन के साथ 12 जून को सिंगापुर में होने वाली बैठक रद्द करने का ऐलान कर दिया था. ट्रंप ने कहा था कि जब से किम जोंग उन और चीन  के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की मुलाकात हुई है, तभी से नॉर्थ कोरिया के स्वभाव में बदलाव आया है. पहले बैठक होने की पूरी संभावना थी, लेकिन नॉर्थ कोरिया का स्वभाव अचानक आक्रामक हुआ है.

आपको बता दें कि नार्थ कोरिया के साथ बैठक करने के लिए डोनाल्ड ट्रम्प ने उसके सामने शर्त रखी थी कि जब तक उत्तर कोरिया अपने परमाणु कार्यक्रमों पर लगाम नहीं लगा देता तब तक उसके साथ बैठक नहीं की जा सकती है. नार्थ कोरिया ने भी अमेरिका की शर्त मानने का वादा किया था, लेकिन बाद में नार्थ कोरिया ने विरोधाभासी बयान जारी करते हुए कहा था कि अगर परमाणु हथियारों को लेकर अमेरिका  की तरफ से एकतरफा दबाव बनाया गया, तो बातचीत रद्द भी की जा सकती है. लेकिन ट्रम्प के हाल के कदम को देखते हुए अब 12 जून को इन दोनों दिग्गजों की बैठक तय मानी जा रही है.

रोहिंग्या शरणार्थियों पर मंडराया बाढ़ का खतरा

हाफ़िज़ पर मुकदमा चलाना पाक को पड़ेगा भारी- पूर्व ISI प्रमुख

ट्रंप-किम की मुलाकात पर बयानबाजी जारी है

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -