30 लोगों की मौत, अमेरिका में डोरियन की तबाही, चार्ल्सटन में आई बाढ़

Sep 06 2019 01:50 PM
30 लोगों की मौत, अमेरिका में डोरियन की तबाही, चार्ल्सटन में आई बाढ़

अमेरिका में भी चक्रवाती तूफान डोरियन द्वारा तबाही मचाई गई है. बता दें कि साउथ कैरोलिना के चार्ल्सटन शहर में तूफानी बारिश के कारण सैलाब जैसे हालात बन गए हैं. जबकि कई पेड़ और ट्रैफिक सिग्नल भी तूफानी हवाओं के असर से टूट चुके हैं. गुरुवार को 7 इंच से भी ज्यादा यहां पर बारिश हुई है.

अलर्ट के चलते यहां शहर के ज्यादातर लोग पहले ही सुरक्षित जगहों पर जा चुके हैं. वहीं, बहामास में अब तक 30 लोगों की मौत हुई है. पूरे बहामास में सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जोर-शोर से चलाया जा रहा है.

बहामास में तबाही मचाने और 30 लोगों की जान लेने के बाद तूफान डोरियन अमेरिका के पूर्वी तट पर दस्तक देने जा रहा है. बता दें कि बहामास के प्रधानमंत्री ह्यूबर्ट मिननिस द्वारा इसे "देश के इतिहास में सबसे बड़े राष्ट्रीय संकटों में से एक " कहा जा रहा है. क्योंकि इस तूफान ने कई घरों को तहस-नहस करने के साथ कुछ क्षेत्रों को पूरी तरह बर्बाद हो गया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, इस प्रलयकारी तूफ़ान के द्वारा 1 सितंबर को 298 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से बहामास में दस्तक दी गई थी. इससे पहले बहामास के अधिकारियों डरा तूफान से होने वाली मौतों की आधिकारिक संख्या 20 बताई गई थी. लेकिन यह संख्या और भी बढ़ चुकी है.

 

 

VIDEO : विदेश में भी मोदी की सादगी ने जीता दिल, सोफा छोड़ कुर्सी अपनाकर लूटी महफ़िल

नहीं रहे जिम्बाब्वे के पूर्व राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे, 95 की उम्र में ली अंतिम सांस

दक्षिण कोरिया में गरजे राजनाथ सिंह, कहा- ताकत का इस्तेमाल करने से पीछे नहीं हटेगा भारत

ईस्टर्न इकनॉमिक फोरम में बोले पीएम मोदी, कहा- वैश्विक समृद्धि के लिए साथ काम करेंगे भारत और रूस