मारा गया लादेन का बेटा हमजा, 10 लाख डॉलर का था इनाम

Aug 01 2019 10:30 AM
मारा गया लादेन का बेटा हमजा, 10 लाख डॉलर का था इनाम

आतंकी संगठन अलकायदा के मुख्य रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन की मौत हो चुकी है. तीन अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए, मीडिया रिपोर्ट में बताया जा ारः है कि अमेरिका द्वारा खुफिया जानकारी प्राप्त की है कि ओसामा बिन लादेन का बेटा मारा जा चुका है.

ख़ास बात यह है कि इस साल मार्च माह में अमेरिका द्वारा लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर पुरस्‍कार देने का ऐलान किया गया था. अमेरिका द्वारा कहा गया है कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है और इसी को देखते हुए इतने बड़े पुरस्‍कार का ऐलान उसके लिए किया गया था. 

जबकि  संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) द्वारा हमजा बिन लादेन का नाम अपनी प्रतिबंध सूची में डाल दिया गया था. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और अमेरिका की तरफ से हमजा को लेकर कड़े फैसले लेने के बाद सऊदी अरब द्वारा भी हमजा की नागरिकता रद्द कर दी गई थी और तब से ही सुर्ख़ियों में चल रहा था. बता दें कि कई सालों से अमेरिका 'जिहाद के क्राउन प्रिंस' के नाम से कुख्यात हमजा बिन लादेन के ठिकानों को ढूंढने की कोशिश कर रहा था और उसके बारे में कभी पाकिस्तान, अफगानिस्तान तो ईरान में छिपे होने की खबर आती रहती थी. 

 

अब रोटी को मोहताज हुआ पाकिस्तान, इमरान सरकार ने नान पर भी उठाया बड़ा कदम

आत्मघाती हमले से फिर दहला अफ़ग़ानिस्तान, महिलाओं-बच्चों समेत 34 लोगों की मौत

दोस्तों के साथ प्लान कर सकते हैं इन जगहों की ट्रिप, सावन का ले सकते हैं मज़ा