न्यूयॉर्क में गांधी की प्रतिमा को खराब किए जाने से अमेरिका चिंतित
न्यूयॉर्क में गांधी की प्रतिमा को खराब किए जाने से अमेरिका चिंतित
Share:

 

न्यूयार्क- अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रतिनिधि के अनुसार, महात्मा गांधी की प्रतिमाओं पर हुए हमलों ने चिंता बढ़ा दी है, और कानून प्रवर्तन को घटनाओं की जांच करने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, "राज्य विभाग कानून प्रवर्तन भागीदारों के साथ लगातार संपर्क में है और इन घटनाओं की जांच को बढ़ावा देता है।"

भारत के गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को वाशिंगटन में स्वतंत्रता नेता की प्रतिमा पर हमले के बाद, 4 फरवरी को, न्यूयॉर्क शहर के यूनियन स्क्वायर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को काले रंग से क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने शहर में मूर्ति के विरूपण के बारे में विदेश विभाग और स्थानीय अधिकारियों से संपर्क किया था। दूतावास के अनुसार, न्यूयॉर्क के अंतर्राष्ट्रीय मामलों के आयुक्त एडवर्ड मर्मेलस्टीन ने घटना के बारे में अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए संपर्क किया।

इस घटना की सूचना वाणिज्य दूतावास ने पुलिस विभाग को भी दी थी, जो इसकी जांच कर रहा था। विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने लिखा, "हम हाल ही में विभिन्न गांधी प्रतिमाओं को विकृत करने के बारे में जानते हैं और इन घटनाओं के बारे में अपने भारतीय समकक्षों के साथ अपनी चिंता व्यक्त की है।"

तालिबान ने अफगान प्रोफेसरों को वापस लौटने की मांग की

न्यूजीलैंड में 306 नए कोविड -19 मामले की पुष्टि

मार्च के अंत तक खुद का सोशल मीडिया नेटवर्क स्थापित करेंगे ट्रम्प

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -