संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान के लिए अतिरिक्त मानवीय सहायता की घोषणा की
संयुक्त राज्य अमेरिका ने अफगानिस्तान के लिए अतिरिक्त मानवीय सहायता की घोषणा की
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी विदेश विभाग के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका ने युद्धग्रस्त देश, जो अब तालिबान के नियंत्रण में है,  जहां "लोगों के प्रति हमारी स्थायी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में" अफगानिस्तान को मानवीय सहायता में 144 मिलियन अमरीकी डालर देने का वादा किया है। विभाग द्वारा गुरुवार को जारी एक बयान के अनुसार, नया जोड़ 2021 में देश और इस क्षेत्र में अफगान शरणार्थियों को लगभग 474 मिलियन अमरीकी डालर तक की कुल मानवीय सहायता प्रदान करता है, जिससे यह किसी भी देश से सहायता की सबसे बड़ी राशि है।

विभाग के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर), यूनिसेफ, प्रवासन के लिए अंतर्राष्ट्रीय संगठन (आईओएम), विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ), और अन्य अंतरराष्ट्रीय और गैर-सरकारी जैसे स्वतंत्र मानवीय संगठनों को सीधे वित्त पोषण प्रदान किया जाता है। 

"यह हमारे भागीदारों को स्वास्थ्य देखभाल की कमी, कोविड-19, सूखा, कुपोषण, और बढ़ती मानवीय जरूरतों के जवाब में जीवन रक्षक सुरक्षा, खाद्य सुरक्षा सहायता, आवश्यक स्वास्थ्य देखभाल, शीतकालीन सहायता, रसद, और आपातकालीन खाद्य सहायता प्रदान करने की अनुमति देगा। हम इस नई मानवीय सहायता के साथ अपने क्षेत्रीय भागीदारों को अफ़ग़ान शरणार्थियों के साथ-साथ अफ़ग़ानिस्तान के अंदर ज़रूरतमंद अफ़गानों के लिए जीवन रक्षक सहायता और सुरक्षा सेवाओं के साथ समर्थन देना जारी रखेंगे।"

अब डेंगू के मरीजों से भरे दिल्ली के अस्पताल, बेड-इलाज के लिए भटक रहे लोग

आलिया भट्ट को लेकर बोले पिता महेश भट्ट- बेटी ने दो साल में इतना पैसा कमाया, जितना मैंने 50 सालों में…

रोहन संग शादी की खबरों पर पहली बार आई श्रद्धा कपूर की प्रतिक्रिया, कह डाली ये बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -