संयुक्त राज्य अमेरिका में बढ़ी कच्चे तेल की की कीमत
संयुक्त राज्य अमेरिका में बढ़ी कच्चे तेल की की कीमत
Share:

वाशिंगटन: अमेरिकी पेट्रोलियम संस्थान (एपीआई) ने 29 अक्टूबर को समाप्त सप्ताह के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका में कच्चे तेल के भंडार में 3.594 मिलियन बैरल की वृद्धि दर्ज की। मंगलवार को, विश्लेषकों ने लगभग 1.567 मिलियन बैरल की साप्ताहिक वृद्धि की भविष्यवाणी की। पूर्व सप्ताह में, एपीआई ने 2.318 मिलियन बैरल की वृद्धि दर्ज की।

मंगलवार को, तेल की कीमतें तटस्थ थीं क्योंकि व्यापारियों ने अमेरिकी गैसोलीन आपूर्ति के साथ-साथ पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन और उसके सहयोगियों की एक प्रमुख बैठक, जिसे ओपेक + के रूप में जाना जाता है, की खबर का इंतजार किया। न्यूयॉर्क मर्केंटाइल एक्सचेंज में वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट (डब्ल्यूटीआई) की दिसंबर डिलीवरी 14 सेंट की गिरावट के साथ 83.91 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुई। लंदन आईसीई फ्यूचर्स एक्सचेंज में जनवरी डिलीवरी के लिए ब्रेंट ऑयल एक पैसा बढ़कर 84.72 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल हो गया। बुधवार को, यूएस एनर्जी इंफॉर्मेशन एडमिनिस्ट्रेशन अपनी साप्ताहिक पेट्रोलियम स्थिति रिपोर्ट जारी करेगा, जबकि ओपेक सहयोगी गुरुवार को अपनी तेल उत्पादन योजना पर बहस करने के लिए मिलेंगे।

प्रमुख तेल खपत वाले देशों के बढ़ते दबाव के बावजूद, विश्लेषकों का अनुमान है कि गठबंधन धीरे-धीरे मासिक उत्पादन में 4,00,000 बैरल प्रति दिन की वृद्धि करने के अपने उद्देश्य को जारी रखेगा।

दक्षिण कोरिया के पीएम का बड़ा बयान, कहा - "सरकार अतिरिक्त कोविड राहत अनुदान नहीं..."

पैदल एवं वाहन यात्रियों के लिए फिर खोली गई पाकिस्तान-अफगान सीमा

इजरायल के प्रधानमंत्री ने दिया PM मोदी को खास न्योता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -