नोटबंदी पर विपक्ष हुआ एकजुट, 200 सांसद करेंगे प्रदर्शन
नोटबंदी पर विपक्ष हुआ एकजुट, 200 सांसद करेंगे प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र में प्रारंभ से ही सरकार को घेरने के लिए विपक्ष अपनी तैयारी में लगा है। लगभग हर दिन संसद में विपक्ष हंगामा कर रहा है। ऐसे में महत्वपूर्ण मसौदों पर तो चर्चा हो नहीं पा रही है नोटबंदी पर भी न तो सरकार और न ही विपक्ष की बातें ठीक तरह से सामने रखी जा सकी हैं मगर आज फिर विपक्ष कमर कसकर तैयार है और नोटबंदी पर संसद के ही साथ संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास विरोध के लिए एकजुट होने का प्रयास करने में लगा है।

ऐसे में विरोधी दल तिरंगे के नीचे खड़े होकर विरोध करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात को गरीबों पर लात के नारे लगाए जाऐंगे। विरोधी अंग्रेजी में भी अपना विरोध जताऐंगे। विरोध प्रदर्शन के लिए यूनाइटेड अपोजिशन फ्रन्ट द्वारा प्रातः 9.30 बजे सांसदों की बैठक का आयोजन किया गया है। सांसदों को प्रातः 10 बजे के पहले पहुंचने के लिए कहा गया है। इसके बाद 10 बजे से विरोध प्रदर्शन प्रारंभ होगा।

विपक्ष नोटबंदी पर संसद में वोटिंग की मांग पर अड़ा है लेकिन केंद्र सरकार का कहना है कि इस मामले पर वोटिंग नहीं होगी सरकार बहस कर सकती है और विपक्ष को भी पूरा मौका है विरोध में बहस करने का। जबकि विरोधी नियम 156 के तहत ही चर्चा चाहता है। विपक्ष का मानना है कि नोटबंदी को लेकर जो जानकारी लीक हुई है उसे लेकर जांच की जाए इतना ही नहीं विपक्ष का मत है कि बहस के दौरान पीएम मोदी संसद में मौजूद रहें।

मिली जानकारी के अनुसार इस विरोध प्रदर्शन में बीएसपी के 7, सपा के 24, कांग्रेस के 95, एनसीपी के 10, टीएमसी के 45, आरजेडी के 6, जेडीयू के 18, वाईएसआर के 12, टीएमसी के 45, आरजेडी के 4, सीपीएम के 20 सीपीआई के 1 सांसद विरोध प्रदर्शन में भागीदारी करेंगे। सांसदों द्वारा महात्मा गांधी के मूर्तिशिल्प के सामने प्रातः 10 बजे विरोध जताया जाएगा।

4 माह तक झेलना होगी नोटबंदी की समस्या

श्री श्री ने किया नोटबंदी का समर्थन

इस मोहतरमा ने भी किया मोदी के नोटबंदी का स्वागत

500 और 1000 की नोटबंदी पर बोल्ड सनी का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -