संयुक्त राष्ट्र तक पहुंची दिल्ली हिंसा की आंच, UN बोला - आज महात्मा गाँधी की जरुरत
संयुक्त राष्ट्र तक पहुंची दिल्ली हिंसा की आंच, UN बोला - आज महात्मा गाँधी की जरुरत
Share:

वाशिंगटन: दिल्ली हिंसा की आंच संयुक्त राष्ट्र (UN) तक पहुंच चुकी है और UN ने इस हिंसा पर तीखी प्रतिक्रिया प्रकट की है. यूनाइटेड नेशंस के महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा है कि आज की स्थिति में महात्मा गांधी की भावना की सबसे अधिक आवश्यकता है और सामुदायिक सामंजस्य बनाए रखने के केंद्र में इसे ही होना चाहिए.

दिल्ली हिंसा की ओर इशारा करते हुए प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने कहा कि यूनाइटेड नेशंस के महासचिव एंटोनियो गुटेरस नई दिल्ली पर लगातार निगाह रखे हुए हैं. यूनाइटेड नेशंस के महासचिव एंटोनियो गुटेरस नई दिल्ली पर नजर बनाए हुए हैं, जहां नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) को लेकर जमकर हिंसा हुई है. इस हिंसा में अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है. यूनाइटेड नेशंस के महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन डुजारिक ने अपनी डेली ब्रीफिंग में एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि लोगों को शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने की इजाजत दी जानी चाहिए. 

डेली ब्रीफिंग ने आगे कहा कि इसके साथ ही सुरक्षा बल भी संयम रखें. हमेशा से UN महासचिव का यही रुख रहा है. उन्होंने कहा कि हम निश्चित ही स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं. इसके बाद में हेड कांस्टेबल रतन लाल के मारे जाने के बारे में सवाल किए जाने पर उन्होंने कहा कि लोगों को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करने की आवश्यकता है.

पीएम इमरान खान US-Taliban शांति समझौते में नही लेंगे भाग, आखिर क्या है वजह!

परमाणु हथियारों की होड़ को लेकर UN ने बोली चौकाने वाली बात

दक्षिण कोरिया में घूसा कोरोनावायरस, इतने नए मामले आए सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -